Now Reading
IRCTC ने की Swiggy के साथ साझेदारी, रेलवे स्टेशनों पर अब यूँ होगी फूड डिलीवरी?

IRCTC ने की Swiggy के साथ साझेदारी, रेलवे स्टेशनों पर अब यूँ होगी फूड डिलीवरी?

  • IRCTC के साथ स्विगी की डील.
  • टेन यात्रा के दौरान उनकी सीट में ही उनके पसंद का बेहतर खाना उपलब्ध होगा.
swiggy-in-2022-reveals-orders-dishes-stats

IRCTC partnered with Swiggy: रेलवे के सफर के दौरान मनपसंद खाना न मिलने वाली यात्रियों की शिकायत खत्म होने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार फ़ूड डिलेवरी कंपनी Swiggy ने इंडियन रेलवे में खान पान और पर्यटन जैसी सुविधाओ को प्रदान करने वाले IRCTC के साथ एक डील की है।

इस डील के बाद 12 मार्च से ही स्विगी बेंगलुरु, भुवनेश्वर, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को भोजन पहुंचाने की सेवाएं देगी। इस दौरान यात्रा कर रहे यात्री इन स्टेशन में ट्रेन रुकने के दौरान अपना मन पसंद खाना फ़ूड डिलेवरी कंपनी के माध्यम से मंगवा पाएंगे।

IRCTC ने फूड ऑर्डरिंग सिस्टम को और मजबूत करने के लिए ये डील की है,ये सुविधा रेलवे के A1 और A2 क्लास स्टेशन पर मिलेगी। देशभर में इस श्रेणी में 350 से ज्यादा स्टेशन हैं, परंतु अभी हाल फ़िलहाल यह देश के चार चुनीदा रेलवे स्टेशन पर सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, यात्रियों के रिस्पॉन्स और इस सुविधा को आगे बढ़ाते हुए यह देशभर में अगले छः महीने में 60 रेलवे स्टेशन तक बढ़ाया जाएगा।

कैसे करेंगे यात्री ऑडर

स्विगी के माध्यम से प्री-ऑर्डर की गई भोजन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए, यात्रियों को आईआरसीटीसी ऐप पर पीएनआर इनपुट करना होगा, भोजन वितरण के लिए पसंदीदा स्टेशन का चयन करना होगा, ऐप पर रेस्तरां की विस्तृत सूची ब्राउज़ करनी होगी और एक रेस्तरां चुनना होगा जो भोजन वितरित कर रहा हो। इसके बाद संबंधित रेस्त्रां के माध्यम से (IRCTC partnered with Swiggy) यात्रियों के लिए मनपसंद गर्मा गरम खाना उनकी सीट में पहुंच जाएगा। इस दौरान यात्रियों के लिए होटल में लगने वाला फूड का रेट और डिलवेरी के लिए अतिरिक्त पैसा चार्ज देना होगा।

IRCTC और swiggy के MOU को लेकर आईआरसीटीसी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक संजय कुमार जैन ने कहा,

‘‘स्विगी के साथ यह साझेदारी हमारे यात्रियों को अधिक सुविधाजनक रूप से भोजन पाने का विकल्प देगी, जिससे उनकी यात्रा और अधिक यादगार बन जाएगी।”

See Also
meesho-shuts-down-grocery-business-superstore-in-india

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस साझेदारी को लेकर स्विगी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोहित कपूर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस पहल के लिए यात्रियों और रेस्तरां संचालकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है और आने वाले दिनों में अधिक स्टेशनों पर यह सेवा शुरू की जाएगी। लोगों को टेन यात्रा के दौरान उनकी सीट में ही उनके पसंद का बेहतर खाना उपलब्ध करवाने की कोशिश की जायेगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.