Now Reading
Meesho को SoftBank व अन्य से मिलेगा ₹2,500 करोड़ का निवेश – रिपोर्ट

Meesho को SoftBank व अन्य से मिलेगा ₹2,500 करोड़ का निवेश – रिपोर्ट

  • ई-कॉमर्स स्टार्टअप Meesho के लिए खत्म होगा फंडिंग विंटर?
  • Tiger Global और SoftBank से मिल सकता है बड़ा निवेश
meesho-shuts-down-grocery-business-superstore-in-india

Meesho To Raise 300 Mn Dollar Funding?: भारत में लोकप्रिय ई-कॉमर्स स्टार्टअप Meesho जल्द ही फंडिंग विंटर के प्रकोप से बाहर निकल सकता है। खबर है कि Meesho को Tiger Global, SoftBank समेत अन्य कुछ निवेशकों से $300 मिलियन (लगभग ₹2,500 करोड़) का निवेश मिल सकता है। दिलचस्प ये है कि Tiger Global और SoftBank जैसे निवेशकों पिछले कुछ सालों से भारत में निवेश से कतराते दिखाई पड़ रहे थे।

इस निवेश की खबर का खुलासा MoneyControl की एक हालिया रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह बताया गया कि कंपनी के कुछ मौजूदा और नए निवेशक जैसे Peak XV Partners और Mars Growth Capital आदि भी इस संभावित निवेश दौर में भागीदारी कर सकते हैं।

Meesho Latest Funding News

यह खबर Meesho के साथ ही साथ पूरे भारतीय स्टार्टअप ईकोसिस्टम के लिए उत्साहवर्धक साबित हो सकती है। असल में अगर यह सच साबित होता है तो यह भारत में Tiger Global की वापसी का भी एक सबूत होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि नवंबर में स्कॉट श्लीफ़र (Scott Shleifer) के पद छोड़ने के बाद यह पहला बड़ा निवेश दौर होगा। अगर Meesho $300 मिलियन का निवेश प्राप्त करता है तो यह पिछले एक साल में भारत में हुए गिनती भर के बड़े निवेशों में से एक होगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से सामने आई जानकारी की मानें तो दिलचस्प ये है कि Meesho के लिए इस संभावित निवेश दौर के नेतृत्व Tiger Global और Peak XV Partners कर सकते हैं। इन दोनों द्वारा कुल $150 मिलियन तक के निवेश की उम्मीद है।

See Also
startup-funding-vegrow-raises-46-million-dollar

गौर करने वाली बात ये भी होगी कि Tiger Global असल में Meesho में एक नए निवेशक के तौर पर जुड़ेगा, जबकि Peak XV साल 2018 में ही पहली बार Meesho में निवेश कर चुका है।

इतना ही नहीं बल्कि इस संभावित निवेश दौर में Meesho की वैल्यूएशन $3.9 बिलियन तक आँकी जा सकती है, जो 2021 में इसके पिछले निवेश दौर की $4.9 बिलियन की वैल्यूएशन से लगभग 20 प्रतिशत तक कम है। बता दें, Fidelity ने Meesho की वैल्यूएशन को कम करते हुए लगभग $3 बिलियन कर दिया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.