Now Reading
सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले 18 वर्षीय छात्र को कोचिंग क्लास में आया अटैक, मौत

सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले 18 वर्षीय छात्र को कोचिंग क्लास में आया अटैक, मौत

  • देश में सामने आई साइलेंट अटैक से मौत की एक और घटना
  • चलती कोचिंग क्लास के बीच एक स्टूडेंट की हुई मौत
student-heart-attacked-in-coaching-class

Student heart attacked in coaching class: देश में साइलेंट अटैक से मौत की घटना दिनों दिन बढ़ रही है। कई ऐसे मामले सामने आए है,जब व्यक्ति नाचते गाते या खाने पीने के बीच मौत के आगोश में समा जा रहा है। ऐसा ही एक मामला युवा उम्र के व्यक्ति का मध्यप्रदेश के इंदौर से निकलकर आया है, जहाँ चलती कोचिंग क्लास के बीच एक स्टूडेंट की मौत हो गई है।

दरअसल मामला स्वच्छता में नंबर वन सिटी का तमगा हासिल कर चुके इंदौर से है, जहा MPPSC की तैयारी में लगा एक छात्र कोचिंग में क्लास के दौरान बेहोश हो गया। आनन फानन में छात्र को अस्पताल रेफर किया गया जहा डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया, प्रथम दृष्टि मामला साइलेंट अटैक का बताया जा रहा है हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही इसकी पुष्टि की जायेंगी।

मृतक सागर जिले का रहने वाला

इंदौर पुलिस के मुताबिक घटना बुधवार की है,सागर जिले से पढ़ने इंदौर आया छात्र काफ़ी समय से mppsc की तैयारी कर रहा था।

रोजाना की तरह वह अपनी कोचिंग संस्थान में क्लास लेने पहुंचा था, क्लास के दौरान पढ़ते समय अचानक वह जिस बेंच में बैठा था वह से गिर गया,कोंचिग स्टाफ और छात्रों की मदद से उसे अस्पताल में ले जाया गया जहा डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक का नाम राजा बताया गया है,जो इंदौर में सर्वानंद नगर में रहता था वह इंदौर MPPSC के परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

See Also
jet-airways-naresh-goyal-money-laundering-case

देश में 3 करोड़ से ज्यादा लोग दिल से जुड़ी बीमारियों के शिकार हैं। भारत में प्रत्येक 3 सेकंड में एक व्यक्ति की मौत हार्ट अटैक से हो रही है। इसमें भी 50% लोग 50 साल से अधिक उम्र वाले हैं। 25% लोग 40 साल से कम उम्र वाले हैं।

Student Heart Attacked in Coaching Class

अब इनसे कम उम्र वालों की भी संख्या बढ़ती जा रही है, क्योंकि जानकारों के मुताबिक 18 से 25 साल की उम्र के युवा सिगरेट और शराब का सेवन ज्यादा करने लगे हैं। इन सब के बीच देश के विभिन्न हिस्सों से साइलेंट अटैक के मुद्दे निकलकर आए है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब है,साइलेंट अटैक से मरने वाले लोगों की संख्या में हाल के समय में काफ़ी बढ़ी है,डॉक्टरों के अनुसार यह उन लोगों को ज्यादा प्रभावित कर रहे है,जो स्मोक करते है, मोटापे से पीड़ित हैं, एक्सरसाइज की कमी, हाई ब्लड प्रेशर, कोलेस्ट्रॉल का उच्च स्तर और डायबिटीज जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.