Indeed Layoffs: कंपनी करने जा रही है 1,000 कर्मचारियों की छंटनी, जानिए वजह?

  • Indeed पिछले 2 साल में दूसरी बार कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है.
  • छंटनी आर एंड डी और गो-टू-मार्केट टीमों में ही होने की अधिक संभावना.
indian-startups-layoffs-over-30000-employees-since-2022

Indeed Layoffs 1000 Employees: अमेरिकी नौकरी खोजने में सहायक ऑनलाइन कंपनी Indeed ने कंपनी में छंटनी का फैसला लिया है, जॉब सर्च फर्म Indeed ने कंपनी ने तकरीबन 8% कर्मचारियों को नौकरी से बाहर रास्ता दिखाने का फैसला लिया है। हालांकि कंपनी का यह फैसला सिर्फ कंपनी में कार्यरत अमेरिकी कर्मचारियों को प्रभावित करने वाला है अमेरिका के बाहर देशों में कार्य कर रहें कर्मचारियों के प्रभावित होने की संभावना कम हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Indeed पिछले 2 साल में दूसरी बार कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है, छंटनी का असर अमेरिकी कार्यबल पर पड़ेगा, जिससे 1,000 लोगों को अपनी नौकरी से बाहर निकाला जा सकता हैं।

Layoffs की इस जानकारी को अमेरिकी कंपनी के सीईओ क्रिस हायम्स ने स्वयं दी उन्होंने कंपनी से जॉब से निकाले जा रहें अपने कर्मचारियों को एक हार्दिक संदेश जारी करते हुए इस निर्णय से अवगत करवाया। उन्होंने कहा, कंपनी द्वारा लिया गया छंटनी का यह फैसला संगठन को सरल बनाने के लिए उठाया गया कदम है।

उन्होंने अपने संदेश में कंपनी द्वारा निकाले जा रहें कर्मचारियों को कहा कि,

मुझे यह खबर साझा करते हुए दुख हो रहा है कि हमने छंटनी के माध्यम से अपने कर्मचारियों की संख्या कम करने का कठिन निर्णय लिया है। पिछले साल कर्मचारियों की संख्या में कमी लागत बचत के कारण थी, लेकिन इस साल कंपनी संगठन और एकजुट टीम के लिए कर्मचारियों की (Indeed Layoffs 1000 Employees)  छंटनी करेगी।

छंटनी का असर आर एंड डी और गो-टू-मार्केट टीमों पर

कंपनी के सीईओ ने अपने संदेश में इस बात का जिक्र करते हुए साफ किया की कंपनी की नई छंटनी का असर सिर्फ़ अमेरिका तक ही सीमित रहने वाला है। इसके साथ ही छंटनी आर एंड डी और गो-टू-मार्केट टीमों में ही होने की अधिक संभावना हैं।

See Also
apple-watch-without-blood-oxygen-feature-will-sell-by-company

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, Indeed जॉब सर्च करने की टॉप वेबसाइट है। इस ऐप के मदद से  60 देशों में और 28 भाषाओं में नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकता है। इस ऐप में रिज्यूमे अपलोड करने के बाद सिर्फ दो क्लिक में जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस ऐप में यह सुविधा भी है कि आप अपने लोकेशन के नजदीक जॉब सर्च कर सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.