Now Reading
Boult Crown स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, Apple Watch जैसा है लुक

Boult Crown स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, Apple Watch जैसा है लुक

boult-crown-smartwatch-launched-in-india

Boult Crown Smartwatch – Price & Features: भारत में लोगों के बीच स्मार्टवॉच का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। और इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि देश में महँगे प्रोडक्ट्स की तुलना में किफायती डिवाइसों की माँग कहीं अधिक है। अलाम ये है कि अब बाजार में कम दाम में ‘महँगी स्मार्टवॉच’ की तरह दिखने वाले उत्पाद की भरमार है।

इसी तर्ज पर आज Boult ने भी भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच Boult Crown को लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टवॉच दिखने में हूबहू Apple Watch Ultra की तरह लगी है, लेकिन इसकी कीमत ₹1,500 से भी कम है।

पिछले महीनें पेश की गई Boult Crown R Pro के बाद, यह नई स्मार्टवॉच लुक के अलावा फीचर्स के मामले में भी आपको निराश नहीं करती है। तो आइए देखते हैं इस स्मार्टवॉच में आपको कौन-कौन से फीचर देखने को मिलते हैं और भारतीय बाजार में इसकी असल कीमत क्या है?

Boult Crown Smartwatch – Features:

Boult की इस इस स्मार्टवॉच में 1.96-इंच एचडी डिस्प्ले मिलता है, जो 900 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

स्मार्टवॉच में यूजर्स को 150 से अधिक क्लाउड-आधारित वॉच फेस का चयन कर सकने और 8 यूआई स्टाइल्स जोड़ सकनें का भी विकल्प दिया जा रहा है।

boult-crown-smartwatch-launched-in-india

IP67 रेटिंग के साथ आने वाली इस स्मार्टवॉच को ब्लूटूथ 5.2 और एक इनबिल्ट स्पीकर व माइक्रोफोन से भी लैस किया गया है, जिनके जरिए वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग, वॉयस असिस्टेंट और अन्य फीचर्स को इस्तेमाल किया जा सकता है।

जिंक अलॉय मेटल फ्रेम से लैस इस वॉच के हेल्थ फीचर्स की बात करें तो इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिेंग, ​​SpO2 ट्रैकिंग, स्लीप मॉनिटरिंग और महिलाओं के लिए पीरियड ट्रैकिंग समेत कई तरह की सुविधाएँ देखने को मिलती हैं।

See Also
samsung-qualcomm-oppose-indias-live-tv-on-phones-plan

इतना ही नहीं बल्कि वॉच इन-बिल्ट गेम्स का सपोर्ट करती है। वहीं फिटनेस के मामले में भी वॉच 100 से अधिक गेम मोड्स को सपोर्ट करती है। वॉच को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइसों के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।

Crown नामक इस वॉच के स्मार्ट नोटिफिकेशन, एआई असिस्टेंट सपोर्ट, वॉटर ड्रिंक रिमाइंडर, मौसम की जानकारी, फाइंड माय टेलीफोन जैसी अन्य तमाम खूबियाँ भी देखी जा सकती हैं।

कंपनी ने इस वॉच को फ़ॉरेस्ट ब्लैक, कोरल येलो, सवाना ऑरेंज और आर्कटिक ब्लू समेत 4 रंग विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है।

Boult Crown Smartwatch – Price in India:

Boult ने अपनी नई Crown स्मार्टवॉच की कीमत भारतीय बाजार में ₹1,499 तय की है। बिक्री के लिहाज से ये स्मार्टवॉच कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.