Now Reading
बेंगलुरु में ट्रैफिक नियम तोड़े तो जा सकती है नौकरी, पुलिस ऑफिस में भी करेगी शिकायत!

बेंगलुरु में ट्रैफिक नियम तोड़े तो जा सकती है नौकरी, पुलिस ऑफिस में भी करेगी शिकायत!

  • ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले लोगों की कंपनियों के अधिकारियों को भेजा जाएगा अलर्ट.
  • बैंगलोर के पूर्वी इलाकों में 15 दिन पूर्व मदीवाला इलाके में 48 ट्रैफिक पुलिस स्टेशन में ट्रायल मोड़ में चालू किया गया है.
Breaking traffic rules can lead to job!

Breaking traffic rules can lead to job!: यातायात नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस के लाख जतन के बाद भी ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले लोगों की संख्या में कमी नहीं आई है, पर अब ऐसे लोगों की खैर नहीं दरअसल बैंगलोर यातायात पुलिस की एक नई पहल चर्चा का विषय बनी हुई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आपको जानकारी के लिए बता दे, बैंगलोर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नियम तोड़ने वाले लोगों को चिन्हित करना चालू कर दिया है, चिन्हित लोगों की पहचान करके उनकी कंपनियों के अधिकारी जहा वह काम करते है,अलर्ट मेसेज भेजने की व्यवस्था चालू की गई है।

बैंगलोर DCP ट्रैफिक ईस्ट ने कार्ययोजना की जानकारी देते हुए कहा,

“अभी इस अभियान का इस्तेमाल पायलट मोड़ में किया जा रहा है,इसका उद्देश्य सिर्फ लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करवाना और लोगों के बीच ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाना है”।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरी प्रक्रिया के दौरान बैंगलोर यातायात पुलिस ने सड़क में नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों की जानकारी उनकी कंपनियों में भेजना चालू कर दी है,उन सभी लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है,जो सड़क में वाहन चलाने के दौरान गलत साइड, रेड लाइट, वन वे जैसे ट्रैफिक नियमों का उलंघन कर रहे है।

See Also
arvind-kejriwal-wife-sunita-video-message-attacks-on-bjp

Breaking traffic rules can lead to job!

फिलहाल ये बैंगलोर के पूर्वी इलाकों में 15 दिन पूर्व से मदीवाला इलाके में 48 ट्रैफिक पुलिस स्टेशन में ट्रायल मोड़ में चालू किया गया है, अभियान के प्रति लोगों की प्रतिक्रिया के बाद बैंगलोर के अन्य हिस्सों में जल्द शुरू किया जा सकता हैं।

गौरतलब है, दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा गाड़ियों से जाम लगने वाला शहर बैंगलोर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के तमाम तरह के प्रयास किए जाते रहे है, फिर भी अचनाक बढ़ती गाड़ी की आवजाही कभी भी इसे 10-10 किलो मीटर के लंबे जाम में लोगों को फंसा देती है। एक रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरू में लोग औसतन एक साल में करीब 243 घंटे ट्रैफिक में बिताते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.