Now Reading
Microsoft India बढ़ा रहा कीमतें, महँगे होंगे सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सर्विस

Microsoft India बढ़ा रहा कीमतें, महँगे होंगे सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सर्विस

  • भारत में अपने सॉ़फ्टवेयर और सर्विसिस के लिए 6 प्रतिशत तक की भारी कीमत वृद्धि की घोषणा की.
  • माइक्रोसॉफ्ट 365 और डायनेमिक्स 365 जैसी सेवाएं संशोधित भारतीय रुपये की कीमतों के साथ 1 फरवरी,2024 से आधिकारिक साइट पर दिखाई देंगी।
microsoft-is-shutting-down-free-version-of-teams

Microsoft India To Hike prices Of Business Software: माइक्रोसॉफ्ट ने मुद्रा वेल्यू में उतार-चढ़ाव के कारण भारत में अपने सॉ़फ्टवेयर और सर्विसिस के लिए 6 प्रतिशत तक की भारी कीमत वृद्धि की घोषणा की है, बढ़ी हुई दर अगले वर्ष फ़रवरी से प्रभावी होंगी। माइक्रोसॉफ्ट 365 और डायनेमिक्स 365 जैसी सेवाएं संशोधित भारतीय रुपये की कीमतों के साथ 1 फरवरी, 2024 से भारत-आधारित ग्राहकों को सीधे बिक्री के लिए माइक्रोसॉफ्ट की आधिकारिक साइट पर दिखाई देंगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरसरल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट अपने सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट और ऑनलाइन सर्विसेज के स्थायी भाव का एसेसमेंट करती है,कीमतों में सामंजस्य स्थापित करने के लिए ऐसा किया जाता है। पिछले वर्ष में भी इसी प्रकार की वृद्धि की गई थी। माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले वर्ष में वाणिज्यिक ऑन-प्रिमाइसेस सॉ़फ्टवेयर के लिए भारतीय रुपये की कीमतों में 4.5 प्रतिशत की वृद्धि की थी, साथ ही ऑनलाइन सेवाओं में 9 प्रतिशत की वृद्धि की थी।

आपको बता दे, यह लगातार तीसरा वर्ष (Microsoft hike prices software) है, जब माइक्रोसॉफ्ट भारत में अपने उत्पाद की कीमतें बढ़ा रहा है। माइकोसॉफ्ट कंपनी ने उपभोक्ता कंपनी को इसकी जानकारी भेज दी है।

Microsoft Hike Prices Software: कंपनी का माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड के जरिए कमाई सबसे अधिक

माइक्रोसॉफ्ट की कमाई के कई स्रोत है, जिसमें कंपनी एक रिपोर्ट के अनुसार, अपनी कुल रेवन्यू का 31% हिस्सा माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड के जरिए कमाती है। बता दे, माइक्रोसॉफ्ट ना सिर्फ सॉफ्टवेयर बल्कि डिवाइसेस, विंडोज और क्लाउड सर्विस से भी कमाता है, कंपनी की कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा क्लाउड सर्विसेस से आता है।

See Also
government-bans-dark-pattern-on-e-commerce-platforms-know-details

कंपनी की कमाई का 31 परसेंट हिस्सा (सबसे ज्यादा) क्लाउड सर्विसेस से आता है। माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड एक क्लाउड कम्प्यूटिंग प्लेटफॉर्म और इंफ्रास्ट्रक्चर है, जो दुनियाभर के बिजनेसेस को ऐप्लिकेशन्स बिल्ड, डिप्लॉइंग और मैनेज करने की सुविधा देता है, इतना ही नहीं ये वर्चुअल मशीन, स्टोरेज और डेटाबेस की सुविधा भी ऑफर करता है।

गौरतलब है, वित्तीय वर्ष 2023 तक, माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय कारोबार ने साल-दर-साल शुद्ध लाभ में 30.2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है , जो 648.67 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। वित्त वर्ष 2013 के लिए एकीकृत राजस्व 19,353.79 करोड़ रुपये रहा, जो वित्त वर्ष 2012 में 13,922 करोड़ रुपये से 39 प्रतिशत अधिक है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.