Now Reading
‘सामूहिक छुट्टी’ को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 30 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

‘सामूहिक छुट्टी’ को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 30 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

  • शुरुआती तौर में 30 के करीब क्रू मेंबर्स को उनकी नौकरी से हाथ धोना पड़ा.
  • एयर इंडिया एक्सप्रेस में कार्यरत लोगों ने कंपनी प्रबंधन के समक्ष 7 से अधिक मांगे रखी.
air-india-cancels-over-80-flights-amid-mass-sick-leave

Air India Express expels crew members due to ‘mass leave’: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सामूहिक रूप से अवकाश लेने वाले 30 के करीब अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, मिली जानकारी के अनुसार एयरलाइंस ने कार्रवाई तब कई जब छुट्टी में गए कर्मचारियों की वजह से एयरलाइंस कंपनी की 80 से अधिक फ्लाइटों की उड़ाने रद्द करना पड़ा।

दरअसल मंगलवार (7 मई 2024) को एयरलाइंस कंपनी के 300 के करीब कर्मचारियों ने एक साथ बीमारी के नाम पर छुट्टी ले ली और अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया, जिसके बाद एयरलाइन को 80 से ज्यादा उड़ाने रद्द करना पड़ी जबकि कुछ विमानों के समय में बदलाव करना पड़ा था। जिस वजह से एयरलाइंस कंपनी की व्यवस्था एकदम से चरमरा उठी और कई यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा था। ऐसी स्थिति पैदा होने के बाद सिविल एविएशन अथॉरिटी ने मामले को गंभीरता से लिया है।

एयरलाइंस कंपनी की क्रू मेंबर्स के ऊपर कार्रवाई

कर्मचारी शर्तो एवं नियमों के उलंघन करने के आरोप में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कंपनी के क्रू मेंबर्स को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, शुरुआती तौर में 30 के करीब क्रू मेंबर्स को उनकी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है, और इसके बारे में कहा जा रहा है आगे और भी कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है।

कर्मचारियों का आरोप?

एयर इंडिया एक्सप्रेस में कार्यरत लोगों ने कंपनी प्रबंधन के समक्ष 7 से अधिक मांगे रखी थी, जिसमें वेतन में असमानता, कुप्रबंधन और आश्वासन के बावजूद लोगों को नौकरी से निकाले जाना शामिल हैं। इसके अलावा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ स्टाफ सदस्यों को सीनियर पदों के लिए इंटरव्यू पास करने के बावजूद प्रमोशन नहीं दिया गया। कर्मचारियों ने इस संबंध में टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को पत्र भी लिखा था।

See Also
Pali accident Stone fell in the mine, many workers buried

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इन्ही कुछ कारणों की वजह से क्रू मेंबर्स और कंपनी प्रबंधन के बीच मन मुटाव की स्थिति उत्पन्न हुई थी, मांगों को लेकर उचित निराकरण न होने के कारण कंपनी के कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। हालांकि कंपनी ने अपने क्रू मेंबर्स से बातचीत करने की (Air India Express expels crew members due to ‘mass leave’) बात को दोहराया है। इन घटनाओं को लेकर उचित निराकरण की बात कही गई है, साथ ही एयरलाइंस कंपनी की वजह से हुई यात्रियों को असुविधा के लिए खेद प्रकट किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.