JioBook (4G) लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹17,000 से भी कम!

jiobook-4g-laptop-launched-in-india-know-price-and-features

JioBook (4G) Laptop – Price & Features: आखिरकार! इंतज़ार की घड़ियों को खत्म करते हुए, आज यानी 31 जुलाई को रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भारत में अपना नया किफायती JioBook (4G) लैपटॉप लॉन्च कर दिया।

Jio के इस नए लैपटॉप में आपको डिजाइन और फीचर्स के हिसाब से कई अपग्रेड देखने को मिलते हैं। तो आइए जानते हैं इस किफायती लैपटॉप के की तमाम खूबियों, कीमत, उपलब्धता व ऑफर्स संबंधित जानकारियों के बारे में विस्तार से!

JioBook Laptop – Features:     

लगभग 990 ग्राम वजन वाले Jio के इस लेटेस्ट लैपटॉप में आपको मैट फिनिश डिजाइन देखने को मिलता है। डिस्प्ले की बात करें तो यह अल्ट्रा-स्लिम लैपटॉप 11.6 इंच के HD स्क्रीन पैनल के साथ पेश किया गया है।

लैपटॉप कंपनी के खुद के JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। Jio ने अपने इस नए लैपटॉप में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही यह डिवाइस 4GB की LPDDR4 RAM से भी लैस किया गया है। नए JioBook में 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसको एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

JioBook Laptop - Features:     

कंपनी के दावे के मुताबिक नया JioBook बेहतर मल्टीटास्किंग परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। नए JioBook में आपको इनफिनिटी कीबोर्ड और तुलनात्मक रूप से बड़ा मल्टी-जेस्चर ट्रैकपैड भी दिया जा रहा है।

कनेक्टिविटी के लिहाज़ से नया लैपटॉप 4G LTE SIM और डुअल-बैंड वाई-फाई, दोनों को सपोर्ट करता है। इसमें इन-बिल्ट यूएसबी (USB 2.0) और मिनी-एचडीएमआई (Mini-HDMI) पोर्ट भी देखने को मिलता है। 

वीडियो कॉलिंग आदि के लिए, सामने की ओर लैपटॉप में 2MP का वेबकैम कैमरा भी दिया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक, इस डिवाइस को हाई-डेफिनिशन वीडियो की स्ट्रीमिंग से लेकर कई एप्लिकेशन्स की एक साथ मल्टीटास्किंग व विभिन्न सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल तक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Jio का यह भी दावा है कि सामान्य उपयोग के लिहाज से लैपटॉप पूरे एक दिन का बैटरी बैकअप दे सकता है, या कहें तो एक बार के चार्ज में 8 घंटे तक का बैकअप।  कंपनी ने ब्राउज़िंग, शिक्षा आदि तमाम ज़रूरतों के लिहाज से एक ऑल-इन-वन लैपटॉप बनाने की कोशिश की है।

कंपनी ग्राहकों को लैपटॉप के साथ Digiboxx में 100GB तक की फ्री क्लाउड स्टोरेज भी प्रदान करेगी, जो 1 साल तक की वैधता के साथ आएगी।

JioBook Laptop- Price in India

बात कीमत की करें तो Reliance Jio ने इस नए JioBook (4G) लैपटॉप को भारत में ₹16,499 के दाम पर लॉन्च किया है।

लैपटॉप की बिक्री आगामी 5 अगस्त 2023 से Amazon India और Reliance Digital के साथ ही तमाम ऑफलाइन स्टोर्स पर शुरू हो जाएगी। बता दें HDFC बैंक कार्ड का इस्तेमाल करने पर ₹4,000 तक का इंस्टेंट डिस्काउंट का लाभ भी उठायज आ सकेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.