Now Reading
Redmi A2 और Redmi A2+ भारत में हुए लॉन्च, कीमत महज ₹5,999 से शुरू!

Redmi A2 और Redmi A2+ भारत में हुए लॉन्च, कीमत महज ₹5,999 से शुरू!

redmi-a2-series-launched-in-india-here-are-the-details

Redmi A2 & Redmi A2+ – Features & Price: भारत में एंट्री लेवल और बजट सेगमेंट स्मार्टफोनों की माँग काफी है और इसको देखते हुए, Xiaomi जैसी कंपनियाँ लगातार बाजार में नए प्रोडक्ट्स पेश करती रही हैं। इसी क्रम में कंपनी ने आज भारत में अपनी Redmi A2 सीरीज को भी लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! इस सीरीज के तहत कंपनी ने दो नए एंट्री लेवल स्मार्टफोन – Redmi A2 और Redmi A2+ पेश किए हैं। यह देखने में कुछ कुछ Redmi A1 सीरीज जैसे ही हैं, लेकिन फीचर्स के मामले में ये फोन कुछ नए अपडेट्स से लैस नजर आते हैं।

तो आइए जानते हैं इन फोनों के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता व ऑफर्स संबंधित जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Redmi A2 Series Features: 

शुरुआत की जाए डिस्प्ले से तो Redmi के इन दोनों डुअल SIM स्मार्टफोनों में 6.52-इंच का HD+ IPS LCD स्क्रीन पैनल दिया गया है, जो 60 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट और 400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

कैमरे की बात करें तो इन स्मार्टफोनों के रियर यानी पीछे की ओर डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें 8-मेगापिक्सल का एक प्राइमरी एआई कैमरा शामिल है।

Redmi A2
रेडमी A2

वहीं सामने की ओर वॉटर ड्रॉप-नॉच डिजाइन के तहत सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। फोन के कैमरे पोर्ट्रेट मोड, टाइम-लैप्स जैसे तमाम फीचर्स को सपोर्ट करते हैं।

हार्डवेयर के मोर्चे पर, इन दोनों फोनों को MediaTek Helio G36 SoC प्रॉसेस चिपसेट से लैस किया गया है। इन फोनों में आपको 2GB से 4GB तक का RAM विकल्प और 32GB से 64GB तक का इंटरनल स्टोरेज विकल्प भी मिलता है। इतना ही नहीं बल्कि फोन में आप वर्चूअल RAM की भी सुविधा दी जा रही है, जिससे इसे को 3GB तक बढ़ाया जा सकता है।

नई A2 सीरीज के ये दोनों ही फोन Android 13 Go Edition पर चलते हैं। इन लेटेस्ट फोनों में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के तहत 10W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है।

साथ ही ये फोन FM Radio सपोर्ट के साथ आते हैं, जो तमाम खबरों के अनुसार भारत में जल्द स्मार्टफोनों के लिए अनिवार्य हो सकता है। इस नई सीरीज के इन फोनों को तीन रंग विकल्पों – सी ग्रीन (हरा), एक्वा ब्लू (नीला) और क्लासिक ब्लैक (काला) के साथ बाजार में पेश किया गया है।

Redmi A2 और Redmi A2+ में क्या है अंतर?

अभी तक आपने देखा की यह दोनों फोन पूरी तरह से समान फीचर्स से लैस हैं। तो फिर ऐसे में सवाल उठता है कि A2 और A2+ को कौन सी खूबी अलग बनाती है?

See Also
google-gemini-ai-app-launched

Redmi A2+ 
रेडमी A2+

असल में गौर से देखनें पर पता चलता है कि A2 और A2+ दोनों में भले पीछे की ओर एक जैसा लेदर-फिनिश बैक पैनल दिया गया हो, लेकिन सिर्फ A2+ में ही आपको पीछे की ओर फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिलता है।

Redmi A2 and Redmi A2+ Price in India: 

Redmi के इन नए फोनों की कीमतों पर नजर डालें तो यह कुछ इस प्रकार हैं;

रेडमी A2  
  • A2 (2GB+32GB) = ₹5,999/-
  • A2 (2GB+64GB) = ₹6,499/-
  • A2 (4GB+64GB) = ₹7,499/-
रेडमी A2+  
  • A2+ (4GB+64GB) = ₹8,499/-

बिक्री के लिहाज से यह फोन 23 मई दोपहर 12 बजे से अमेजन इंडिया (Amazon India), और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही तमाम रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध करवा दिए जाएँगे।

ऑफर्स पर नजर डालें तो ICICI बैंक के कार्ड द्वारा फोन की खरीद करने पर, कंपनी अतिरिक्त रूप से ₹500 तक का इनस्टेंट डिस्काउंट की भी पेशकश कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.