Now Reading
Noise Luna: कंपनी ने लॉन्च की अपनी पहली ‘स्मार्ट रिंग’, जानें कीमत व फीचर्स?

Noise Luna: कंपनी ने लॉन्च की अपनी पहली ‘स्मार्ट रिंग’, जानें कीमत व फीचर्स?

noise-luna-smart-ring-launched-in-india-price-details

Noise Luna Smart Ring: पहले फोन स्मार्ट हुए, फिर टीवी, और फिर वॉच, और ऐसा लगता है कि ‘रिंग’ के स्मार्ट होने का दौर भी आ गया है। हाल में boAt द्वारा स्मार्ट रिंग पेश किए जाने के ऐलान के कुछ ही दिनों बाद अब Noise ने भी अपनी पहली स्मार्ट रिंग – Luna को लॉन्च कर दिया है।

स्मार्ट रिंग का बाजार भारत जैसे देश में सीमित और शुरुआती चरण में ही कहा जा सकता है। ऐसे में बाजार में पहले उपस्थिति दर्ज करवाने की होड़ इन कंपनियों में साफ नजर आ रही है। इसी कड़ी में Noise Luna स्मार्ट रिंग कई लोगों की नज़रें अपनी ओर घुमाने में कामयाब रह सकती है।

तमाम हेल्थ सेंसर आदि से लैस Noise की यह स्मार्ट रिंग उपयोगकर्ताओं के लिए कई मायनों में मददगार साबित हो सकती है। तो आइए जानते हैं इस स्मार्ट रिंग के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता व ऑफर्स के बारे में विस्तार से;

Noise Luna Smart Ring – Features:   

डिजाइन: लगभग 3 मिमी पतली और हल्के वजन वाली Noise की इस पहली स्मार्ट रिंग का डिजाइन देखने में काफी प्रीमियम लगता है। शायद इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि इसे फाइटर जेन ग्रेड वाले टाइनटेनियम का उपयोग कर बनाया गया है। साथ ही डायमंड कोटिंग से लैस होने के चलते यह स्क्रैचप्रूफ और वॉटरप्रूफ (यानी जंग आदि से सुरक्षित) है।

noise-luna-smart-ring-launched-in-india-price-details

हेल्थ फीचर्स: इस रिंग के जरिए हार्ट रेट, SpO2 (बल्ड ऑक्सीजन सेंसर), स्लीप, बॉडी टेम्परेचर, एक्सरसाइज, साइकोलॉजिकल स्टेट आदि तमाम चीजों को ट्रैक किया जा सकता है। साथ ही Noise की ये स्मार्ट रिंग आपको स्लीप, रीडिनेस, और एक्टिविटी स्कोर के बारे में भी जानकारी देने में सक्षम है।

टेक फीचर्स: Luna स्मार्ट रिंग में आपको इंफ्रारेड फोटोप्लेथिस्मोग्राफी (PPG) सेंसर, स्किन टेंपरेचर सेंसर, 3-एक्सिस एक्सेलीरोमीटर आदि मौजूद है। इस स्मार्ट रिंग में रिम बैटरी डिजाइन के साथ वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी गई है।

बैटरी: Noise Luna स्मार्ट रिंग को एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर लगभग 7 दिनों का बैकअप मिल सकता है। रिंग ब्लूटूथ लो-एनर्जी (BLE 5) तकनीक को सपोर्ट करती है।

See Also
Noise ColorFit 5 Pro series Smartwatches Launched in India

साइज और कलर: Luna रिंग को कंपनी 7 अलग-अलग आकारों में पेश करेगी। साथ ही रिंग को 5 रंग विकल्पों के साथ बाजार में उतारा जा रहा है, जिसमें सनलिट गोल्ड, रोज़ गोल्ड, स्टारडस्ट सिल्वर, लूनर ब्लैक और मिडनाइट ब्लैक जैसे रंग शामिल हैं।

Noise Luna Smart Ring – Price in India:

फिलहाल Noise ने भारत में आज से Luna स्मार्ट रिंग की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। प्री-बुकिंग के लिए ग्राहकों को ₹2,000 का भुगतान करना होगा। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि Noise ने अभी भी Luna रिंग की कुल कीमत का खुलासा नहीं किया है।

वैसे प्री-बुकिंग के तहत मिलने वाले एक्सेस पास के साथ कई ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। इसमीं रिंग पर कुल ₹3,000 की छूट, शिपिंग और डिलीवरी में प्राथमिकता, 2,000 रुपये का लिक्विड, थेफ्ट और डैमेज इंश्योरेंस कवर आदि शामिल हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.