Now Reading
BGMI प्ले स्टोर पर ‘प्रीलोड’ के लिए हुआ उपलब्ध, 29 मई से खेल सकेंगे यह गेम

BGMI प्ले स्टोर पर ‘प्रीलोड’ के लिए हुआ उपलब्ध, 29 मई से खेल सकेंगे यह गेम

jiocinema-to-livestream-bgmi-partners-with-krafton-india

BGMI UPDATE: भारत में PUBG के बैन होने के बाद ‘बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया’ (BGMI) गेम के प्रति गेमर्स की दीवानगी किसी से छिपी नहीं थी। और अब जब एक बार फिर से BGMI की वापसी का आधिकारिक ऐलान हो गया है, तो तमाम फैंस इस गेम को फिर से खेलनें का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

बैन के लगभग 10 महीनों बाद बीती 19 मई को इस गेम के निर्माता क्राफ्टन (Krafton) ये यह जानकारी दी थी कि सरकार ने गेम पर लगी पाबंदी को हटा दिया है (फिलहाल सिर्फ तीन महीनों के लिए!)।

इसके एक दिन बाद यह गेम प्ले स्टोर पर कुछ लोगों के लिए उपलब्ध भी हो गया, लेकिन वहाँ डाउनलोड व इंस्टॉल करते वक्त लोगों ने तकनीकी खामियों का सामना करने की बात भी कही। वैसे कई अन्य माध्यमों से गेम डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो गया, लेकिन अभी तक इसके सर्वर ऑफलाइन ही थे।

लेकिन अब BGMI फैंस के लिए एक बड़ी अपडेट सामने आई है। कंपनी ने जानकारी दी है कि गेम 27 मई यानी आज से ही गूगल प्ले स्टोर पर ‘प्रीलोड’ के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है और 29 मई (सोमवार) से यूजर्स इस गेम को खेलना शुरू कर सकेंगे।

https://twitter.com/BattleGames_Ind/status/1662178459916054528

 

BGMI UPDATE: ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं गेम

BGMI को डाउनलोड करने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सीधे इस गेम को सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

bgmi-is-back-in-india-krafton-confirms
Credits: Wikimedia Commons

इसके अलावा आप चाहें तो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऊपरी दाईं ओर दिए गए ‘AOS डाउनलोड’ विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं, जो आपको प्ले स्टोर पर ही रीडायरेक्ट कर देगा। आपको बता दें iOS यूजर्स भी इस गेम को 29 मई से डाउनलोड व खेल सकेंगे।

फिलहाल 3 महीनें के लिए ही हटी है पाबंदी 

पिछले साल जुलाई 2022 में कथित रूप से चीनी सर्वर के साथ डेटा साझा करने जैसे कारणों के चलते गृह मंत्रालय के कहने पर आईटी मंत्रालय ने BGMI पर बैन लगा दिया था।

लेकिन अब जब गेम की वापसी की बात साफ हो चुकी है तो आपको यह भी बताना जरूरी है कि भारत सरकार ने फिलहाल सिर्फ तीन महीनों के लिए ही आस्थाई रूप से ‘बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया‘ गेम से पाबंदी हटाई है।

इस तीन महीनों के दौरान सरकार का संबंधित मंत्रालय इस गेम पर कड़ी नजर रखेगा और यह अधिकारी यह जाँच करते रहेंगे कि गेम तय नियमों व शर्तों का उल्लंघन तो नहीं कर रहा है?

इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के एक ट्वीट करके दी थी। उन्होंने कहा था कि

See Also
meta-urged-to-lift-ban-on-word-shaheed

“इन तीन महीनों की अवधि के दौरान सरकार ‘उपयोगकर्ताओं की गेम के प्रति लत’, इससे हो सकने वाले नुकसान आदि पहलुओं की जाँच करते हुए, स्थाई रूप से बैन को हटाने पर कोई निर्णय लेगी।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.