Now Reading
जिंदा है गोल्डी बराड़, अमेरिकी पुलिस ने मौत की खबर को बताया गलत – रिपोर्ट

जिंदा है गोल्डी बराड़, अमेरिकी पुलिस ने मौत की खबर को बताया गलत – रिपोर्ट

  • अमेरिका पुलिस ने किया गोल्डी बराड़ की मौत के दावों का खंडन
  • पुलिस के अनुसार, सोशल मीडिया पर चलाई जा रहीं गलत खबरें
goldy-brar-is-not-dead-still-alive-us-police-confirms

Goldy Brar Is Not Dead?: बुधवार शाम से ही इंटरनेट पर अमेरिका में किन्ही दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी का एक वीडियो वायरल होने लगा। इस वीडियो के साथ यह दावा किया गया कि इस गोलीबारी में भारत के वांछित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत हो गई है। कुछ मीडिया एजेंसियों ने भी गोली बराड़ की मौत की खबरें प्रकाशित की। लेकिन अब सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, कैलिफोर्निया में फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने इन दावों का खंडन करते हुए, इसे बेबुनियाद बताया है।

सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य संदिग्ध और मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की कैलिफोर्निया में कथित तौर पर गोली मारकर हत्या किए जाने की ख़बरों को अमेरिकी पुलिस विभाग द्वारा खारिच करते हुए कहा गया कि कैलिफोर्निया में गोलीबारी का एक व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, लेकिन वह ‘निश्चित रूप से गोल्डी बराड़ नहीं’ था।

Goldy Brar Is Not Dead: US Police

आपको बता दें, कल से ही गोलीबारी की घटना के दौरान गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत होने और इसकी जिम्मेदारी गैंगस्टर अर्श डल्ला और लखबीर द्वारा लिए जाने की खबरें चलाई जाने लगी थीं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस मामले में एनडीटीवी की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रेस्नो पुलिस विभाग की ओर से लेफ्टिनेंट विलियम जे डूली ने बताया कि किसी कथित ऑनलाइन चैट का हवाला देते हुए यह दावा किया जा रहा है कि इस गोलीबारी में गोल्डी बराड़ की मौत हो गई है, लेकिन पुलिस यह पुष्टि करती है कि यह बिल्कुल भी सच नहीं है।

उन्होंने मीडिया और ऑनलाइन चल रही खबर को गलत बताते हुए कहा कि

“सोशल मीडिया और कुछ समाचार एजेंसियों पर चलाई जा रही इन ख़बरों के चलते हमनें दुनिया भर से इस विषय में सवाल प्राप्त हो रहे हैं। फिलहाल हमें यह पता नहीं है कि यह अफवाह किसने शुरू की, लेकिन यह व्यापक तौर पर फैल गई। परंतु इसमें सच्चाई नहीं है।”

See Also
Ban on mobile for underage children

वैसे अब तक पुलिस ने उस हमले में निशाना बनाए गए उन दो व्यक्तियों की पहचान का खुलासा नहीं किहा है। उनमें से एक व्यक्ति ने हमले में घायल होने के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया। जबकि सूचना के मुताबिक, दूसरे व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस बीच कुछ स्थानीय मीडिया एजेंसियों के हवाले से इस घटना में मारे गए शख्स की पहचान 37 वर्षीय जेवियर गैल्डनी के तौर पर बताई जा रही है।

कौन है गोल्डी बराड़?

​​मूल रूप से पंजाब के गोल्डी बराड़ को एक वांछित अपराधी घोषित किया जा चुका है। उपलब्ध सूचनाओं के अनुसार, गोल्डी के खिलाफ इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था और पहले से ही एक गैर-जमानती वारंट भी जारी है। इसे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक अहम सदस्य बताया जाता है।

गोल्डी बराड़ तब अधिक सुर्खियों में आया जब उसने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली। बता दें, 29 मई 2022 को पंजाब के मनसा जिले में सिद्धू मूसेवाला की उनकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.