Now Reading
Tecno Camon 19 Pro Mondrian भारत में हुआ लॉन्च, मिल रहा है रंग बदलने वाला अनोखा डिजाइन

Tecno Camon 19 Pro Mondrian भारत में हुआ लॉन्च, मिल रहा है रंग बदलने वाला अनोखा डिजाइन

tecno-camon-19-pro-mondrian-features-price-india

Tecno Camon 19 Pro Mondrian – Features & Price वैसे तो आजकल बाजार तरह-तरह के स्मार्टफोनों से भरा हुआ है, लेकिन कई बार ऐसे फोन भी बाजार में पेश कर दिए जाते हैं, जिनको देखकर ही लोगों के बीच उत्सुकता बढ़ जाती है।

इसी क्रम में अब Tecno ने भारत में अपनी तरह का पहला फोन Camon 19 Pro Mondrian को पेश किया है, जो असल में Camon 19 सीरीज का ही हिस्सा है, जिसमें Camon 19 Pro 5G और Camon 19 Neo आदि भी शामिल है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस फोन में खास है इसका रंग बदलने वाला डिजाइन या कहें तो ‘मल्टी-कलर-चेंजिंग बैक पैनल‘, जो आजकल स्मार्टफोन निर्माताओं के बीच एक ‘हॉट-टॉपिक’ बना हुआ है। लेकिन दिलचस्प ये है कि इस फोन को बजट सेगमेंट में ही रखा गया है, मतलब ये कि इसकी कीमत किफायती कही जा सकती है।

तो आइए देर न करते हुए जानते हैं Techno के नए Camon 19 Pro Mondrian Edition के बारे में विस्तार से;

Tecno Camon 19 Pro Mondrian – Features: 

शुरुआत करें Camon 19 Pro Mondrian के डिस्प्ले की ओर इसमें 6.8-इंच का Full HD+ LTPS स्क्रीन पैनल दिया गया है। जो 120Hz के रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैम्पलिंग रेट के साथ आता है।

बता दें इसके डिस्प्ले पैनल को TUV Rheinland सर्टिफाइड ‘आई प्रोटेक्शन’ और Widevine L1 सर्टिफिकेशन भी मिला हुआ है। फोन में किनारे की ओर एक एंटी-ऑयल फ़िंगरप्रिंट स्कैनर भी देखने को मिलता है।

Tecno Camon 19 Pro Mondrian

कैमरे के मोर्चे पर फोन के रियर यानि पीछे की ओर दिलचस्प डिजाइन के तहत ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का एक प्राइमरी सेंसर, एक 50-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस और एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है।

फोन एआई पोर्ट्रेट मोड, एआई ब्यूटी, एआई बॉडी शेप, 30x जूम, नाइट मोड जैसे तमाम फीचर्स से भी लैस है। साथ ही इसमें लेजर डिटेक्शन फोकस तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है।

Camon 19 Pro Mondrian

वहीं सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फी के लिहाज से पंच-होल डिजाइन के साथ 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

हार्डवेयर की बात करें तो फोन को MediaTek Helio G96 प्रॉसेसर चिपसेट से लैस किया गया है। फोन Android 12 आधारित HiOS 8.6 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

See Also

साथ ही फोन में 8GB RAM मिलती है, जिसे वर्चुअल RAM फीचर के तहत 5GB तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही इसमें 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Camon 19 Pro Mondrian एडिशन में कंपनी ने पॉलीक्रोमैटिक फोटोइसोमर तकनीक का इस्तेमाल किया है, जो फोन के मोनोक्रोम बैक पैनल को सूरज की रोशनी या UV किरणों के संपर्क में आने पर ‘रंग बदलने’ की सक्षमता प्रदान करती है।

Camon 19 Pro Mondrian

फोन में 33W फ्लैश चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के अनुसार यह सिर्फ 13 मिनट में 30% तक चार्ज हो जाती है। यह 37 दिनों का स्टैंडबाय बैकअप व म्यूजिक प्लेबैक के लिहाज से 124 घंटे का बैकअप देती है।

Tecno Camon 19 Pro Mondrian – Price: 

कीमत पर नजर डालें तो Tecno ने भारत में Camon 19 Pro Mondrian का दाम ₹17,999 तय किया है। बिक्री के लिहाज से फोन 22 सितंबर से Amazon India व अन्य माध्यमों पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

Amazon India की वेबसाइट से ख़रीद करते वक्त SBI बैंक कार्ड का इस्तेमाल करने पर आपको 10% की तत्काल छूट भी मिल सकती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.