स्टॉक मार्केट: गृह मंत्री अमित शाह ने बोल इस तारीख से पहले खरीद लें शेयर्स? जानें वजह!

  • अमित शाह ने दी शेयर मार्केट को लेकर सलाह
  • उन्होंने कहा, '4 जून के पहले ख़रीद लें शेयर'
amit-shah-says-about-share-stock-market-on-ndtv

Amit Shah Advise About Share Stock Market: आज 13 मई के दिन लोकसभा चुनाव 2024 अपने चौथे चरण में प्रवेश कर चुका है और इसके तहत मतदान की प्रक्रिया जारी है। लेकिन चुनावों के बीच देश के गृह मंत्री अमित शाह ने अब शेयर मार्केट या स्टॉक मार्केट को लेकर लोगों को एक बड़ी सलाह दे डाली है। इसके बाद से ही सोशल मीडिया समेत तमाम प्लेटफ़ॉर्म पर स्टॉक मार्केट को लेकर चर्चा और गर्म हो गई है।

असल में हाल में एनडीटीवी को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान अमित शाह ने गिरते हुए शेयर बाजार को लेकर एक भविष्यवाणी की है। असल में इस इंटरव्यू के दौरान अमित शाह ने कहा कि 4 जून, 2024 को जब लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा होगी, तो शेयर बाजार चढ़ेगा।

Amit Shah Advise About Share Stock Market

वैसे गृह मंत्री का यह भी कहना रहा कि देश में चुनावों और शेयर बाजार दोनों को एक साथ जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। इसी दौरान उन्होंने शेयर बाजार में दिलचस्पी रखने वाले लोगों से 4 जून के पहले शेयर्स ख़रीद लेने की बात भी कही।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इंटरव्यू के दौरान गृह मंत्री के शब्दों में,

“स्टॉक मार्केट में मौजूदा गिरावट के तार चुनावों से नहीं जोड़े जाने चाहिए। लेकिन फिर भी अगर ऐसी अफ़वाह है तो मैं सभी को एक ही सुझाव दूँगा कि आगामी 4 जून से पहले शेयर्स खरीद लें।”

इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने शेयर मार्केट की मौजूदा गिरावट को लेकर परेशान ना होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि शेयर बाजार की हालिया गिरावट को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। शेयर बाज़ार इसके पहले बी 16 बार गिरावट दर्ज कर चुका है।

See Also
godrej-family-announces-split-after-127-years

उन्होंने कहा कि वह शेयर बाजार का आंकलन तो नहीं कर सकते, लेकिन सामान्य तौर पर जब भी एक स्थिर सरकार चुनी जाती है तो इसका सकारात्मक प्रभाव देखनें को मिलता है। असल में इन चुनावों में भाजपा का नारा 400 पार का है। और अमित शाह का मानना है कि एक बार 400 की संख्या के साथ स्थिर सरकार बनने से शेयर मार्केट में वापस तेजी देखनें को मिलेगी।

इस दौरान अमित शाह का यह भी दावा रहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के बीते तीन चरणों में बीजेपी लगभग 190 सीटें हासिल हो चुकी हैं। इतना ही नहीं बल्कि आज चौथे। चरण में भी अमित शाह को बीजेपी से अच्छे प्रद्दर्शन की उम्मीद है।

शेयर बाजार का हाल

देश में टॉप 30 कंपनियों का हाल बताने वाले BSE इंडेक्स में सोमवार को लाभग 700 प्वाइंट्स की गिरावट के साथ शुरुआत हुई। इसके साथ ही बीएसई लगभग 72,000 के बीचे पहुँच गया। यह तब है जब इस महीने की शुरुआत में बीएसई पहली बार 75,000 के आँकड़े को पार कर गया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.