Now Reading
भारत में स्टूडेंट्स के लिए लॉन्च हुआ HP Chromebook 11a, क़ीमत ₹21,999

भारत में स्टूडेंट्स के लिए लॉन्च हुआ HP Chromebook 11a, क़ीमत ₹21,999

hp-chromebook-11a-for-students-price-specs-in-india

लोकप्रिय ब्रांड HP ने आज भारत में अपना किफ़ायती Chromebook लॉन्च कर दिया गया है। जी हाँ! कंपनी ने देश में ख़ास स्टूडेंट्स के लिए HP Chromebook 11a पेश किया है।

तो आइए जानते हैं इस HP Chromebook 11a की भारत में कीमत और उपलब्धता के बारे में। लेकिन उसके पहले आइए जानते हैं इस फोन के फ़ीचर्स के बारे में, वो भी बेहद आसान भाषा तरीक़े से।

HP Chromebook 11a Specifications

सबसे पहले डिस्प्ले की बात करें तो इसमें टच सपोर्ट के साथ 11.6-इंच HD IPS का डिस्प्ले दिया गया है। वहीं डिज़ाइन के मोर्चे पर HP Chromebook 11a को यूज़र्स नोटबुक या टैबलेट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

बता दें आपको इस्तेमाल के वक़्त एक बेहतर ग्रिप मिल सके इसलिए इसमें टेक्सचर्ड कवर भी दिया गया है। ये लैपटॉप MediaTek MT8183 octa-core CPU और MediaTek Integrated से लैस है।

HP के इस Chromebook 11a में आपको 4GB DDR4 रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

जैसा की हमनें बताया इसको मुख्यतः छात्रों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, ख़ासकर स्कूली और ग्रैजूएशन स्तर के छात्रों के लिए।

hp-chromebook-11a-flipkart

इसलिए Google Classroom सहित कई स्टूडेंट फ़ोकस्ड सॉफ्टवेयर और सेवाओं को इस लैपटॉप पर पहले ही प्री-लोड किया गया है। कंपनी के अनुसार, HP Chromebook 11a “छात्रों को घर पर भी एक क्लासरूम जैसा अनुभव प्रदान करने में सक्षम है।

See Also
apple-pay-and-credit-card-to-be-launched-in-india-soon

वहीं ये HP Chromebook एक बड़ी बैटरी से लैस है जो एक बार चार्ज करने पर 16 घंटे तक का बैटरी बैकअप देने का दावा करती है। इसके अलावा आप इसमें एक USB-A पोर्ट, एक USB-C पोर्ट, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया जा रहा है।

आप इस Notebook में वीडियो कॉल और ऑनलाइन क्लास के लिए दोहरे स्टीरियो स्पीकर और एचडी वेबकैम जैसी सुविधाएँ भी पाएँगें। साथ ही इसमें आपको Google Play Store और Google Assistant के साथ साथ Google One की सदस्यता भी दी जा रही है, जिसमें एक साल के लिए 100GB मुफ्त स्टोरेज जैसे लाभ दिए जा रहें हैं।

HP Chromebook 11a Price in India

क़ीमत के लिहाज़ से भारत में Chromebook 11a (4GB + 64GB) को ₹21,999 में पेश किया गया है। ज़ाहिर है सुविधाओं को देखते हुए ये क़ीमत छात्रों के लिहाज़ से बहुत अधिक नहीं कही जा सकती, ख़ासकर जब आप बाज़ार में मौजूद अन्य विकल्पों से इसकी तुलना करें तब।

बता दें इसमें आपको Indigo Blue रंग विकल्प के साथ मैट फ़िनिश टच दिया जा रहा है और आप इसको फ़िलहाल सिर्फ़ Flipkart से ख़रीद सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.