पहले दिल्ली और अब जयपुर के स्कूलों को मिली ‘बम से उड़ाने’ की धमकी

  • जयपुर में चार स्कूलों को ईमेल पर मिली बम से उड़ाने की धमकी
  • स्कूलों को कराया जा रहा खाली, बम निरोधक दस्ता भी मौजूद
action-against-70-policemen-for-extorting-money-during-passport-verification

Jaipur Schools Gets Bomb Threat: कुछ ही दिनों पहले दिल्ली में एक साथ कई स्कूलों को बम से उड़ाए जाने की धमकी दी मिली थी। और अब राजस्थान की राजधानी जयपुर के लगभग 4 स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी स्कूलों को सुबह-सुबह ईमेल के जरिये मिली, जिसके बाद स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

फिलहाल मौके पर पुलिस प्रशासन पहुँच चुका है और सामने आ रही जानकारी के मुताबिक पुलिस का कहना है कि छात्रों और स्कूलों के स्टाफ व अन्य कर्मचारियों को स्कूल से बाहर निकालकर बम निरोधक दस्ता कथित संदिग्ध चीज की तलाश कर रही है।

Jaipur Schools Gets Bomb Threat

शुरुआती जानकारी में जयपुर के पुलिस आयुक्त के बताया कि क्षेत्र में 4 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। पुलिस बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूलों में पहुंच गई है। स्कूलों को यह धमकी ईमेल के ज़रिए दी गई है। पुलिस ने साथ ही ई-मेल भेजने वाले व्यक्ति की भी पहचान की कोशिश शुरू कर दी है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जयपुर के जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, उसमें निवारू रोड पर स्थित सेंट टेरेसा स्कूल, एमपीएस स्कूल, विद्याश्रम स्कूल, माणक चौक स्कूल शामिल है। इसके साथ ही एमपीएस स्कूल की दो अन्य ब्रांचों को भी ये धमकी मिली है, जिनमें मोती डूंगरी और मालपुरा ब्रांच शामिल हैं।

जाहिर है शहर के 4 बड़े स्कूलों को धमकी मिलने के बाद स्कूलों में हड़कंप मच गया। अफरातफरी के माहौल के बीच स्कूलों में छात्रों और स्टाफ को सबसे पहले बाहर निकाला गया। इस बीच पुलिस भी बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों के साथ स्कूलों में पहुंच गई हैं और ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

See Also
air-india-cancels-over-80-flights-amid-mass-sick-leave

गौर करने वाली बात ये है कि कल ही यानी 12 मई को जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट सहित देश के कई एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। यह धमकी भी ईमेल के ज़रिए भेजी गई, जिसमें जयपुर, दिल्ली, अहमदाबाद, गवाहाटी, जम्मू, लखनऊ, पटना, अगरतला, औंरगाबाद, भोपाल और कालीकट स्थित एयरपोर्ट शामिल है। ईमेल में लिखा था कि ‘एयरपोर्ट की बिल्डिंग में बम लगा दिया गया है और कुछ घंटों में ब्लास्ट होगा।’

दिल्ली के स्कूलों को भी दी गई थी धमकी

आपको याद ही होगा कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली-एनसीआर के 100 से अधिक स्कूलों को एक साथ बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। एक साथ इतने सारे स्कूलों को मिलने धमकी भरे ईमेल मिलने से हड़कंप मच गया था। इसके बाद पुलिस ने सभी स्कूलों की तलाशी भी ली, लेकिन ये धमकी बाद में महज अफवाह साबित हुई थी और पुलिस ने कोई बम बरामद नहीं किया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.