बदलने जा रहा है WhatsApp कॉलिंग का इंटरफेस, सामने आई ये जानकारी

  • वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कॉलिंग सेक्शन के लिए एक नया इंटरफेस लाने जा रही है.
  • WhatsApp beta for Android 2.24.7.19 update में वॉट्सऐप कॉलिंग स्क्रीन में एक नया इंटरफेस देखा गया.

WhatsApp calling interface update: मेटा के स्वामित्व वाला WhatsApp अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म में निरंतर अपडेट करता रहता है। WhatsApp द्वारा अपने चैनल्स और कम्युनिटीज के लिए नई सुविधाएं लाईं जा रही हैं। इसके साथ ही व्हाट्सऐप कॉलिंग फीचर में भी सुधार कर रही है। इसके साथ ही अब निकलकर आई नई जानकारी के अनुसार कंपनी अपने इंटरफेस में बदलाव करने जा रही है। यह बदलाव यूजर्स को कॉलिंग सेक्शन में मिलेगा। अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कॉलिंग सेक्शन के लिए एक नया इंटरफेस लाने जा रही है।

WhatsApp beta for Android 2.24.7.19 update में वॉट्सऐप कॉलिंग स्क्रीन में एक नया इंटरफेस देखा गया है। जिसका जिक्र व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर पर अपनी नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में किया गया है।

WABetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में इससे संबंधित एक स्कीन शॉट भी शेयर किया है, जिसमें कॉलिंग स्क्रीन का बदलाव हुआ इंटरफेस साफ-साफ दिखाई दे रहा है।

WhatsApp calling interface update

स्क्रीनशॉट में समझ आ रहे नए अपडेट में कॉलिंग स्क्रीन का बदलाव हुआ इंटरफेस साफ-साफ दिखाई दे रहा है। स्क्रीनशॉट के अनुसार, कॉलिंग स्क्रीन पर तक लेफ्ट साइड में बैक बटन मिलता था। नए इंटरफेस में इसे हटा दिया गया है। इसकी जगह कंपनी एक मिनिमाइजर बटन दे रही है। इसके जरिए कॉलिंग स्क्रीन को मिनिमाइज यानी छोटा किया जा सकेगा। इसकी मदद से यूजर्स कॉलिंग के दौरान भी अन्य कार्य करने की अतिरिक्त सुविधा प्रदान होगी।

See Also
google-videopoet-ai-model-to-generate-short-videos-know-details

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

नए अपडेट से क्या होगा फ़ायदा

WhatsApp के इस नए अपडेट के आने के बाद यूजर्स को वीडियो कॉलिंग या कॉलिंग के दौरान बिना कॉल को समाप्त किए स्क्रीन से बाहर आने का एक नया तरीका मिलेगा। इस नए मिनिमाइज बटन के आने से WhatsApp यूजर्स का इसके जैसा एक बड़ा कन्फ्यूजन कम होने की संभावना है। इसके साथ नए इंटरफेस में प्रोफाइल आइकन और अन्य आइकन भी पहले के मुकाबले थोड़ा बड़ा दिखता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.