Now Reading
लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म LoadShare ने Tiger Global के नेतृत्व में हासिल किया लगभग ₹300 करोड़ का निवेश

लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म LoadShare ने Tiger Global के नेतृत्व में हासिल किया लगभग ₹300 करोड़ का निवेश

funding-news-logistics-platform-loadshare-raises-rs-300-crore

लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म LoadShare ने अपने सीरीज़-सी फ़ंडिंग राउंड के तहत $40 मिलियन (लगभग ₹300 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

बेंगलुरू आधारित कंपनी को ये निवेश Tiger Global के नेतृत्व वाले दौर में मिला, जिसमें Filter Capital, 57 Stars सहित मौजूदा निवेशकों जैसे CDC Group और Matrix Partners India व अन्य ने भी भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी की मानीं तो प्राप्त की गई इस नई पूँजी का इस्तेमाल नई भर्तियों, लॉजिस्टिक्स तकनीक के निर्माण और अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने को लेकर किया जाएगा।

LoadShare की शुरुआत साल 2017 में रघुराम तल्लुरी (Raghuram Talluri), प्रमोद नायर (Pramod Nair) और रकीब अहमद (Rakib Ahmed) ने मिलकर की थी।

कंपनी के द्वारा पेश किया जाने वाले लॉजिस्टिक्स सोल्यूशन में 10 मिनट का क्विक कॉमर्स, 30 मिनट का फूड डिलीवरी, इंट्रा-डे ईकॉमर्स डिलीवरी और वेयरहाउसिंग के लिए क्षेत्रीय ट्रकिंग जैसी सेवायें शामिल हैं।

आपको बता दें ये कंपनी मुख्यतः Swiggy, Flipkart और Amazon जैसी दिग्गज़ तकनीकी कंपनियों तथा Hindustan Unilever और Procter & Gamble जैसी FMCG फर्मों के लिए माल के क्षेत्रीय परिवहन पर ध्यान केंद्रित करती है।

LoadShare
Image Credit: LoadShare

इस नए निवेश के पहले कंपनी को मार्च 2020 में फ़ंड मिला था, जिसके बाद से ही कंपनी ने क्षेत्रीय ई-कॉमर्स की मूल व्यावसायिक सेवाओं के साथ ही फ़ूड और किराने के सामान की तेज डिलीवरी और डार्क स्टोर संचालन जैसे सेगमेंट में भी व्यापाक विस्तार किया था।

दिलचस्प रूप से कंपनी ने ग्राहकों के दरवाजे तक सामान पहुंचाने की अपनी सेवाओं का आगाज देश के पूर्वोत्तर राज्यों में किया है।

कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ, रघुराम के अनुसार;

“हमनें अपने क्लाइयंट्स के लिए सामान पहुंचाने की लागत और इसमें लगने वाले समय को कम करने में सफ़लता हासिल की है।”

कंपनी ने अपनी सेवाओं को पूर्णतः सक्षम करने के लिए छोटी और मध्यम आकार की लॉजिस्टिक्स फर्मों के साथ साझेदारी भी की है।

See Also
indian-govt-asks-quick-commerce-companies-to-prove-10-minute-delivery-claims

महामारी के बाद से कंपनी ने देश भर में परिचालन में विविधता लाने की कोशिश की है, जिनमें मेट्रो शहरों से लेकर छोटे शहर तक शामिल हैं। यह लास्ट-माइल डिलीवरी के तहत हर दिन क़रीब 2.5 लाख ऑर्डर्स डिलीवर करती है।

इसके साथ ही अपने मूल व्यवसाय संचालन यानि क्षेत्रीय ट्रकिंग के अंतर्गत ये देश के क़रीब 18 राज्यों के क़रीब 500 से अधिक शहरों में हर दिन 400 टन से अधिक का माल डिलीवर करती है।

रघुराम के मुताबिक़;

“अब शायद भारत में सप्लाई चेन ऑपरेशन क्षेत्र सबसे अधिक रोमांचक होता नज़र आने वाला है। क्विक डिलीवरी से लेकर इंडस्ट्री सप्लाई चेन आदि एक बड़े परिवर्तन के गवाह बन रहे हैं।”

“छोटे स्तरों पर मजबूत पकड़ और अपने ग्राहकों के करीब रहने के कारण हम अपने सीरीज बी राउंड से 5 गुना से अधिक का विस्तार करने में सफ़ल रहें हैं।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.