Now Reading
OnePlus भारत में जल्द लॉन्च कर सकता है ₹20,000 से कम कीमत का नया स्मार्टफोन: रिपोर्ट

OnePlus भारत में जल्द लॉन्च कर सकता है ₹20,000 से कम कीमत का नया स्मार्टफोन: रिपोर्ट

oneplus-will-soon-launch-new-smartphone-priced-below-rs-20000-in-india

OnePlus Phone Below Rs 20000?: भारत के प्रीमियम फोन सेगमेंट में वनप्लस (OnePlus) ब्रांड को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है। लेकिन अब कंपनी से जुड़ी एक रिपोर्ट लोगों के बीच उत्सुकता पैदा कर रही है।

असल में कहा ये जा रहा है कि OnePlus भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने को लेकर काम कर रही है, जिसकी क़ीमत ₹20,000 से कम हो सकती है। जी हाँ यही एक बात OnePlus फ़ैन्स का ध्यान अपनी ओर खींच रही है – संभावित फ़ोन की कथित क़ीमत!

ALSO READ: दिग्गज़ फ़ोन ब्रांड OnePlus और Oppo आधिकारिक रूप से हुए ‘एक’

असल में चीन आधारित इस कंपनी ने हाल में ही भारत में OnePlus 9RT लॉन्च किया था, और अब कथित तौर पर ब्रांड एक नया OnePlus Nord स्मार्टफोन पेश करने की योजना बना रहा है।

OnePlus Phone Below Rs 20000? Expected Features:

सामने तो ये भी आया है कि कंपनी का ये संभावित स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी और 90Hz AMOLED डिस्प्ले से लैस होगा और इसमें 50-मेगापिक्सल तक का कैमरा दिया जा सकता है। मतलब ये कि कथित रूप से कम क़ीमत के बाद भी इसमें शानदार फ़ीचर्स उपलब्ध रहने की उम्मीद है।

लेकिन आप सोच रहें होंगे कि ये ख़बर सामने आई कैसे? हुआ ये कि जाने-माने टिपस्टर योगेश बरार (@heyitsyogesh) द्वारा 91Mobiles से इस संबंध में जानकारी साझा की गई है।

oneplus_9_series_leak_image

रिपोर्ट के अनुसार ये नया फ़ोन Nord ब्रांडिंग के साथ पेश किया जाएगा और उम्मीद के मुताबिक़ इसी साल जुलाई तक बाजार में पेश किया जा सकता है।

बता दें कि फ़िलहल भारतीय बाजार में OnePlus के किफायती Nord रेंज के सभी फोनों की कीमत ₹20,000 से अधिक है।

लीक के हवाले से जैसा हमनें पहले ही बताया कि संभावित OnePlus Nord सीरीज का ये फ़ोन 5G कनेक्टिविटी के साथ MediaTek प्रोसेसर से लैस भी हो सकता है।

वैसे इस बात में आश्चर्य इसलिए भी नहीं होता क्योंकि OnePlus काफ़ी समय से भारत में अपने उपयोगकर्ता आधार को बढ़ाने के प्रयास कर रही है।

See Also
instagram-nighttime-nudges-feature

और ये तो हम सब जानते हैं कि भारत में होने वाले कुल स्मार्टफ़ोनो की बिक्री में सबसे बड़ी हिस्सेडरि ₹20,000 से कम क़ीमत वाले फ़ोनों की ही होती है।

दिलचस्प ये होगा कि अगर कंपनी इस प्राइस सेगमेंट में भी अपने फ़ोन उतारती है तो इसको फिर व्यापाक रूप से Samsung, Realme, Xiaomi व अन्य ब्रांडों से भी बाज़ार में सीधा मुक़ाबला शुरू करना होगा।

फ़िलहाल देश में OnePlus Nord 2 5G और OnePlus Nord CE 5G कंपनी द्वारा Nord सीरीज के तहत पेश किए जाने वाले हैंडसेट रहे हैं।

OnePlus Nord 2 5G की क़ीमत देश में जहाँ ₹29,999 तय की गई है, वहीं इसके बेसिक 6GB + 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए आपको ₹27,999 चुकाने पड़ते हैं।

बात की जाए भारत में OnePlus Nord CE 5G की कीमत की तो इसका 6GB + 128GB स्टोरेज वैरिएंट ₹22,999 व 8GB + 128GB स्टोरेज मॉडल ₹24,999 की क़ीमत पर उपलब्ध है। लेकिन इसके 12GB + 256GB स्टोरेज वाले टॉप वैरिएंट के लिए फ़िलहाल ₹27,999 चुकाने पड़ते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.