Now Reading
Dunzo Layoffs: कंपनी ने औपचारिक रूप से किया 150-200 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान

Dunzo Layoffs: कंपनी ने औपचारिक रूप से किया 150-200 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान

dunzo-layoffs-150-200-employees-formally

Dunzo Layoffs: फंडिंग की कमी जैसे हालातों का सामना कर रही रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) समर्थित क्विक कॉमर्स स्टार्टअप Dunzo ने आखिरकर औपचारिक रूप से अपने कर्मचारियों को ताजा छंटनी के बारे में सूचित कर दिया है। साल 2023 में यह तीसरा मौका है जब कंपनी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही है।

यह जानकारी ईटी की एक नई रिपोर्ट के हवाले से सामने आई है। वैसे कंपनी ने इस नई छंटनी के तहत प्रभावित होने वाले कर्मचारियों की संख्या का खुलासा नहीं किया है।

लेकिन मामले के जानकार सूत्रों के हवाले से यह सामने आया है कंपनी द्वारा तीसरी बार की जा रही इस छंटनी के चलते 20-25% या कहें तो 150-200 के करीब कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि यह ताजा छंटनी की प्रक्रिया कंपनी की उस योजना का हिस्सा है, जिसके तहत यह लागत में 30-40% की कटौती का लक्ष्य लेकर चल रही है।

बता दें अब तक यह भारतीय क्विक कॉमर्स स्टार्टअप लगभग 400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुका है। इसके पहले अप्रैल में Dunzo ने अपने लगभग 30% कर्मचारियों या उस वक्त के लिहाज से लगभग 300 लोगों की नौकरियाँ खत्म कर दी थीं।

dunzo-layoffs-150-200-employees-formally

Dunzo को Facebook ने थमाया नोटिस

पैसों की कमी से जूझ रहे Dunzo की मुश्किलें फिलहाल कम होती नजर नहीं आ रही हैं। ताजा उदाहरण के रूप में मीडिया रिपोर्ट्स यह बताती हैं कि Dunzo को Facebook और Nilenso द्वारा बकाया राशि का भुगतान न करने को लेकर नोटिस थमाया गया है।

See Also
mojocare-investors-found-financial-irregularities

Dunzo Layoffs: Company Delays Salary Payments

इस बीच मनीकंट्रोल की ख़बर में यह भी बताया गया कि Dunzo ने अपने लगभग आधे या कहें तो 500 कर्मचारियों की जून की पूरी सैलरी का भुगतान भी नहीं किया है। कंपनी ने कुछ समय के लिए अपने कर्मचारियों की अधिकतम सैलरी पर कैप लगा दिया है। जून महीने में कर्मचारियों को अधिकतम ₹75,000 तक सैलरी ही दी गई है।

कंपनी के कई कर्मचारियों का आरोप है कि Dunzo ने पिछले 6 महीनों से अपने कर्मचारियों के टीडीएस भी दाखिल नहीं किए हैं। कंपनी का कहना है कि वह सितंबर की शुरुआत में बकाया वेतन का भुगतान कर सकेगी। साथ ही कर्मचारियों के अगस्त का वेतन भी 4 सितंबर तक टाल दिया गया है।

जानकार बताते हैं कि फिलहाल Dunzo की कोशिश है कि रिलायंस व अन्य निवेशकों से कुछ निवश राशि हासिल की जाए। लेकिन क्या कंपनी इस प्रयास में कामयाब होती है या नहीं, यह आने वाला समय ही बताएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.