Now Reading
BYJU’S ने 500 कर्मचारियों को फोन कर नौकरी से निकाला -रिपोर्ट

BYJU’S ने 500 कर्मचारियों को फोन कर नौकरी से निकाला -रिपोर्ट

  • मीडिया रिपोर्ट में नौकरी से निकाले जानें वाले कर्मचारियों की संख्या 500 तक होने का दावा.
  • पिछले महीने लेट सैलरी के बाद एक बार फिर कंपनी के द्वारा कर्मचारियों की सैलेरी रोकी गई.
insolvency-petition-against-byjus-in-nclt

BYJU’S fired 500 employees by calling : एडटेक कंपनी Byju’s की स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है, जहा एक ओर कंपनी अपनी वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए जुटी हुई है, वही दूसरी ओर कंपनी प्रबंधन और निवेशकों के समूह के बीच कानूनी लड़ाई ने कंपनी के लिए काम कर रहे कर्मचारियों के लिए मुसीबतें खड़ी कर रखी है।

अब निकलकर आई जानकारी के अनुसार कंपनी प्रबंधन की ओर से कंपनी के साथ कर्मचारियों के रूप में जुड़े 500 से अधिक लोगों को निकाले जाने की बात सामने आई है।

जी बिजनेस की हालिया रिपोर्ट में इस बारे में कंपनी के प्रवक्ता के बयान में आधार में कहा गया है कि

“कंपनी ने बिजनेस रीस्ट्रक्चरिंग के तहत बहुत से कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है, लेकिन इसका असर कितने लोगों पर होगा, इसकी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।”

कंपनी की ओर से इस बात में कोई आधिकारिक बयान जारी करके नही बताया गया है, कि कितने लोगों की इस छटनी में जॉब जा सकती है, लेकिन बिजनेस इंडस्ट्री को कवर करने वाली मीडिया रिपोर्ट में नौकरी से निकाले जानें वाले कर्मचारियों की संख्या 500 तक होने का दावा किया जा रहा हैं। इस बीच आपकों जानकारी के लिए बता दे, एडटेक कंपनी काफ़ी समय से विभिन्न परेशानियों से जूझ रही है, जिसमें कर्मचारियों की सैलरी, कानूनी मामले सहित कंपनी के निवेशकों का एक समूह और प्रबंधक रविन्द्र बायजूस और उनके परिवार का विवाद कोर्ट पहुंच चुका है।

सैलेरी नही, अब कंपनी का हिस्सा भी नही

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Byju’s के कर्मचारियों को पिछले कुछ समय से वेतन भुगतान को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, पिछले महीने लेट सैलरी के बाद एक बार फिर कंपनी के द्वारा कर्मचारियों की सैलेरी रोकी गई है। इसमें कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राइट्स इश्यू के माध्यम से जुटाई गई राशि का उपयोग न कर पाने की वजह से कर्मचारियों की सैलरी भुगतान में दिक्कत आ रही हैं।

See Also
reliance-disney-india-merger-confirmed-nita-ambani-will-lead-this-jv

BYJU’S fired 500 employees by calling

वही दूसरी ओर अब कंपनी के अंदर से सामने आई जानकारी के अनुसार, भारी संख्या में छंटनी की गई है, जिन कर्मचारियों को निकाला गया है उन्हे सिर्फ़ एक फोन लगाकर HR के माध्यम से सूचित किया गया है कि वह अब कंपनी का हिस्सा आगे से नहीं रहेंगे। निकाले गए कर्मचारियों का लास्ट वर्किंग डे 31 मार्च ही था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, एडटेक कंपनी की ओर से अब तक 10000 से अधिक कर्मचारियों को lay-off दे दिया गया है, इसके पहले वित्तीय परेशानी से जूझ रही कंपनी ने अपने खर्चों की कटौती के चलते अपने कई दफ्तरों को बंद करके कर्मचारियों को वर्क फॉम होम जॉब में भेज दिया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.