Now Reading
BYJU’S: विवाद के बीच हुई EGM, शेयरहोल्डर्स को बोर्ड के फैसले पर आपत्ति नहीं – रिपोर्ट

BYJU’S: विवाद के बीच हुई EGM, शेयरहोल्डर्स को बोर्ड के फैसले पर आपत्ति नहीं – रिपोर्ट

  • Byju's EGM बैठक शुक्रवार (29 मार्च 2024) को संपन्न.
  • थिंक एंड लर्न प्रबंधन के साथ करीब 20 निवेशक प्रतिनिधि उपस्थित रहे.
byjus-india-ceo-arjun-mohan-resigns-raveendran-byju-will-take-charge

BYJU’S: EGM held amid controversy: Byju’s EGM बैठक शुक्रवार (29 मार्च 2024) को संपन्न की गई, इस दौरान असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने के प्रस्ताव पर किसी भी प्रकार की आपत्ति शेयर धारकों ने नहीं जतायी, हालांकि EGM की इस बैठक में कंपनी प्रबंधकों के खिलाफ़ NCLT में याचिका दायर करने वाले निवेशकों का समूह शामिल नहीं हुआ।

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि, EGM ‘‘बैठक सुबह 10 बजे शुरू हुई, जिसमें थिंक एंड लर्न प्रबंधन के साथ करीब 20 निवेशक प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इससे ईजीएम के लिए आवश्यक ‘कोरम’ पूरा हो गया। डाक मतपत्र के संबंध में कुछ प्रश्न पूछे गए और चेयरमैन तथा सीएस ने उत्तर दिए। प्रस्ताव मांगे गए। कोई आपत्ति नहीं उठाई गई।’’

EGM के खिलाफ़ निवेशकों का एक समूह ने NCLT में याचिका

Byju’s EGM की बैठक से पूर्व कंपनी के निवेशकों का एक समूह ने मीटिंग के खिलाफ़ NCLT में याचिका दायर करके इसे रोकने के लिए अपील की गई थी, हालांकि NCLT ने कल अपने एक फैसले में Byju’s के प्रबंधकों के खिलाफ़ दायर याचिका जिसमे असाधारण आम बैठक को रोकने की अपील की गई थी उसे ख़ारिज कर दिया था। जिसके बाद आज शुक्रवार (29 मार्च 2024) Byju’s के प्रबंधकों द्वारा बुलाई गई बैठक बिना किसी आपत्ति के संपन्न हो गई, हालांकि इस दौरान कंपनी के निर्देशक रवींद्र बायजूस और उनके परिवार के खिलाफ उत्पीड़न और कुप्रबंधन का मुकदमा दायर करने वाले निवेशकों का समूह EGM बैठक में मौजूद नही था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
byjus-india-ceo-arjun-mohan-resigns-raveendran-byju-will-take-charge

Byju’s प्रबंधन ने शेयर पूंजी बढ़ाने के लिए EGM की बैठक बुलाई

बायजू ने राइट्स इश्यू के जरिए 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने के लिए ईजीएम (असाधारण आम बैठक) बुलाई थी। हालांकि कंपनी के प्रबंधक और निवेशकों के बीच (BYJU’S: EGM held amid controversy)  कंपनी के प्रबंध को लेकर विवाद चल रहा है,जिन निवेशकों के समूह के साथ byju’s प्रबंधन का विवाद चल रहा है, उनके पास कंपनी की 32 प्रतिशत हिस्सेदारी है। ज्ञात हो, चार निवेशकों प्रोसस, जनरल अटलांटिक, सोफिना तथा पीक XV के एक समूह ने टाइगर और आउल वेंचर्स सहित अन्य शेयरधारकों के समर्थन के साथ बायजू की ईजीएम के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) का रुख किया था हालांकि निवेशकों की याचिका को NCLT ने झटका देते हुए ख़ारिज कर दिया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.