Now Reading
यूक्रेनी सुरक्षा एजेंसियों का दावा काला सागर में रूस के बड़े युद्धपोत को मार गिराया

यूक्रेनी सुरक्षा एजेंसियों का दावा काला सागर में रूस के बड़े युद्धपोत को मार गिराया

  • यूक्रेन ने फरवरी में भी दो रूसी युद्धपोतों को डुबोने का दावा किया था.
  • बड़े गश्ती जहाज सर्गेई कोतोव को रात में नष्ट कर दिया गया.
Oil Ship

Ukraine sinks a large Russian warship: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के 24 महीने से अधिक समय हो चुका है। इस बीच यूक्रेन के कई शहरों में रूसी हमलों ने उसके शहरों को वीरान कर दिया है। रूस यूक्रेन को पूरी तरह से युद्ध में हराने का विचार बना चुका है। इस बीच यूक्रेन भी रूसी सेना से डटकर मुकाबला करने की बात करते आ रहा है, पश्चिमी देशों की मदद और नाटो देशों के साथ यूक्रेन ने इन दो सालों में रूस को रोके रखने की पुरजोर कोशिश की है।

इन्हीं सब बदलती घटनाओं के बीच यूक्रेनी सेना के ओर से रूस को लेकर एक बड़ा दावा किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन ने मंगलवार (5 मार्च 2024) को नौसैनिक ड्रोन के हमले के द्वारा रूस के बड़े गस्ती जहाज को काला सागर में क्रीमिया के पास डुबो दिया है। यह खबर यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय (HUR) के मुख्य खुफिया निर्देशालय द्वारा साझा की गई थी, हालांकि रूसी अधिकारियों ने यूक्रेन के इस दावे की पुष्टि नहीं की है। यूक्रेन ने फरवरी में भी दो रूसी युद्धपोतों को डुबोने का दावा किया था।

See Also
israel-hamas-war-oil-prices-jumps-impact-on-india

Ukraine sinks a large Russian warship

एक्स अकाउंट में एक ट्वीट के माध्यम से Anton Gerashchenko नामक अकाउंट से जानकारी शेयर करते हुए इस बारे में कहा गया है कि, यूक्रेनी सैन्य खुफिया एजेंसी के एक विशेष अभियान इकाई ने बड़े गश्ती जहाज सर्गेई कोतोव को चालक रहित मगुरा वी5 से रात में नष्ट कर दिया। मगुरा वी5 यूक्रेन में डिजाइन और निर्मित था और विस्फोटक से लैस था। इस पूरी घटना का वीडियो भी अकाउंट में शेयर किया गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो कुछ दिनों पूर्व स्थानीय मीडिया ने यूक्रेन के पास हथियारों की भारी कमी बताई थी, साथ ही यह कहा जा रहा था, देश में कई जगहों से यूक्रेन सेनाओं में अधिकारियों और सेनिको को पीछे हटने में रूस ने मजबूर कर दिया है। जिसमें 4 महीने से यूक्रेन के प्रमुख शहर अवदिवका में रूसी सेना को मिल रही चुनौती के खत्म होने का जिक्र किया गया था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.