Now Reading
फेसबुक और इंस्टाग्राम ने काम करना किया बंद, हुए आउटेज का शिकार

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने काम करना किया बंद, हुए आउटेज का शिकार

  • सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों काफ़ी देर से बंद.
  • मेटा के ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया समाने नही आई.
govt-to-announce-national-creators-awards-for-gen-z

Facebook and Instagram stopped working: मेटा के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों काफ़ी देर से 8:30 बजे के आसपास मंगलवार (5 मार्च 2024) को डाउन हो गया है, जिसके बाद से ही इसके यूजर काफ़ी अधिक परेशान दिखे। इसके बारे में निकलकर आई जानकारी के अनुसार दोनो ही प्लेटफॉर्म आउटेज का शिकार हो गए।

इस दौरान कई यूजर्स ने इस परेशानी के संबंध में X अकाउंट में ट्वीट करना चालू कर दिया, किसी यूजर्स को अपनी स्टोरी देखने में परेशानी हुई तो किसी ने लॉगिन न होने की शिकायते की। अधिकांश लोगों का कहना है कि वह सही अकाउंट डिटेल की मदद से भी पुनः लॉगिन भी नहीं कर पा रहे हैं।

Facebook and Instagram stopped working

फेसबुक और इंस्टाग्राम के अचानक डाउन होने से लाखों यूजर्स परेशान हैं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर #facebookdown ट्रेंड करने लगा है। इस अचनाक हुई सोशल मीडिया प्लेटफार्म की स्ट्राइक को लेकर X अकाउंट में यूजर्स तरह तरह के मैसेज भेज कर मज़े उठाते भी दिखे। मेटा के दोनों लोकप्रिय प्लेटफार्म का अचानक बंद हो जाने को लेकर मेटा के ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया समाने नही आई हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फिलहाल यह देखा जा रहा है कि मेटा का एक अन्य ऐप यानी WhatsApp सुचारु रूप से काम कर रहा है। हालाँकि सोशल मीडिया मंच X पर कुछ लोगों ने WhatsApp Down की भी बात कही है। लेकिन DownDetector पर फिलहाल बड़ी संख्या में लोग Facebook और Instagram के ही डाउन होने या ठप होने की बात कहते दिखाई पड़ रहे हैं।

मेटा के इस आउटेज के दौरान सोशल प्लेटफॉर्म X के मालिक एलन मस्क ने भी एक ट्वीट करते हुए मेटा की सर्विस के ऊपर तंज कसा है,

उन्होंने लिखा है,

”अगर आप हमारे इस पोस्ट को पढ़ पा रहे हैं तो यह इस वजह से है क्‍योंकि हमारा सर्वर ठीक तरह से काम कर रहा है.”

फिलहाल इसको लेकर अब तक मेटा की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। ना ही इस बात के बारे में कोई जानकारी है कि यह समस्या कब तक दूर हो सकती है? इस दौरान कई यूजर्स X पर इस मौके को ना गँवाते हुए तमाम तरीके के मीम्स आदि भी साझा करने लगे हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.