Now Reading
पाली हादसा: खान में गिरा पत्थर, दबे कई मजदूर, 3 की मौत – रिपोर्ट

पाली हादसा: खान में गिरा पत्थर, दबे कई मजदूर, 3 की मौत – रिपोर्ट

  • गुड़ा एदला थाना इलाके के साकदड़ा गांव के पास स्थित माइंस मे हादसा.
  • एक बड़े पत्थर के सरकने से 6 से अधिक संख्या में मजदूर खदान के अंदर फंसे.
Pali accident Stone fell in the mine, many workers buried

Pali accident Stone fell in the mine, many workers buried: राजस्थान के पाली जिले से एक बड़ी दुर्घटना की खबर निकलकर आई है, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,पाली स्थित एक स्टोन माइंस में बड़ा हादसा घटित हुआ है। हादसे में माइंस में काम कर रहे कई मजदूरों के घायल होने की संभावना जताई जा रही है।

दरअसल पाली में एक स्टोन माइंस में काम कर रहे मजदूरों में अफरा तफरी मच गई जब एक बड़े पत्थर के सरकने से 6 से अधिक संख्या में मजदूर खदान के अंदर फंस गए जिसके बाद सूचना मिलते ही बचाव कार्य में जुटे लोगों ने खदान में फंसे मजदूरों को निकालने की कोशिश की।

मिली जानकारी के अनुसार अब तक खदान में फंसे तीन मजदूरों को तो सुरक्षित निकाल लिया है, वहीं बाकी मजदूरों की अब तक कोई खबर नहीं है।

इस पूरे घटना क्रम को लेकर गुडा एंदला थाने के हेड कॉन्स्टेबल अमराराम ने बताया, कि हादसा साढ़े 10 बजे हुआ था। ये लोग माइंस में बैठे थे, इतने में ऊपर से पत्थर गिरने लगे।

पत्थर गिरने की वजह से मजदूरों कुछ समझ पाते इसके पहले ही वह पत्थरों के नीचे दब गए अभी तीन मजदूर खदान में पत्थरों के नीचे दबे हुए हैं। जबकि एक को जोधपुर रेफर किया गया है। वहीं 2 को हल्की चोटें आई हैं। जानकारी के अनुसार कुछ मजूदरों की मौके में ही पत्थरों में दबने से मौत हो गई है।

Pali accident Stone fell in the mine

यह पूरा मामला गुड़ा एदला थाना इलाके के साकदड़ा गांव के पास स्थित माइंस का है, जैसे ही घटना की जानकारी आसपास के लोगों को लगी माइंस में काफ़ी संख्या में भीड़ इकट्ठी होने लगी, घटना स्थल पर जिला कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री और एसपी चुनाराम जाट मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली, इस दौरान दुर्घटना में फंसे मजदूरों के परिजनों को बुरा हाल हो चुका था।

See Also
kisan-store

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, पिछले साल नवंबर में भी डीग जिले के पहाड़ी थाना इलाके में नांगल क्रेशर जोन में एक बड़ा हादसा हो गया. वहां पहाड़ गिरने से नीचे काम कर रहे एक डंपर चालक की मौत हो गई, जबकि 1 मजदूर और 2 डंपर चालक सहित मशीनरी का सामान मलबे में दब गया, यहां जिस जगह खनन किया जा रहा था वहां काफी गहराई होने के कारण अचानक से एक साथ पूरा पहाड़ भरभराकर नीचे आ गया हालांकि इस घटना में अवैध खनन की बात सामने आई थी

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.