Now Reading
कंस्ट्रक्शन साइट मैनेजमेंट प्लेटफार्म Onsite ने हासिल किया लगभग ₹11.5 करोड़ का निवेश

कंस्ट्रक्शन साइट मैनेजमेंट प्लेटफार्म Onsite ने हासिल किया लगभग ₹11.5 करोड़ का निवेश

jaypee-infratech-20000-home-buyers-farmers-will-soon-get-relief-in-noida

Startup Funding – Onsite: रियल एस्टेट सेगमेंट पारंपरिक रूप से सबसे अधिक व्यापक क्षेत्रों में से एक रहा है। दिलचस्प ये है कि इस क्षेत्र ने भी तकनीक और इनोवेशन की मदद से खुद को तेजी से बदलना शुरू किया है।

इसी क्रम में अब कंस्ट्रक्शन साइट व कॉन्ट्रैक्टर्स (ठेकेदारों) मैनेजमेंट प्लेटफार्म Onsite ने अपने सीरीज-ए फंडिंग राउंड में $1.5 मिलियन (लगभग ₹11.5 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी को यह निवेश Foundamental के नेतृत्व में मिला है। साथ ही इस निवेश दौर में Artha Ventures, Redbay Ventures और Madhumala Ventures जैसे संस्थागत निवेशकों समेत कुछ व्यक्तिगत निवेशकों जैसे – राहुल गर्ग (Moglix), वरुण अलघ (Mamaearth) व अन्य ने भी अपनी भागीदारी दर्ज करवाई।

इस स्टार्टअप की मानें तो प्राप्त की गई इस पूँजी का इस्तेमाल कंपनी अपने क्लाउड-आधारित प्लेटफॉर्म को विकसित करने और तकनीकी टीम का विस्तार करने जैसी योजनाओं के लिए करेगी।

Onsite की शुरुआत साल 2021 में अक्षांश अग्रवाल (Akshansh Agarwal), सुमित गर्ग (Sumit Garg) और धीरज आनंद (Dheeraj Anand) ने मिलकर की थी।

Onsite

इस स्टार्टअप का लक्ष्य भारत के कंस्ट्रक्शन सेगमेंट को डिजिटाइज करते हुए, मौजूदा बाजार में निरंतरता व पारदर्शिता की कमी और उच्च परिचालन अक्षमताओं जैसी समस्याओं को हल करने का है।

स्टार्टअप असल में एक क्लाउड-आधारित प्लेटफॉर्म (ऐप) की पेशकश करती है, जो वित्तीय ट्रैकिंग और टीम मैनेजमेंट जैसी सुविधाओं के जरिए ठेकेदारों को सशक्त बनाने का काम करता है।

कंपनी का दावा है कि फिलहाल 1 लाख से अधिक ठेकेदार इसके मोबाइल ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके ऐप को सात अलग-अलग भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे संबंधित यूजर्स को इस्तेमाल में काफी सहूलियत होगी है।

साथ ही कंपनी का दावा है कि इसके ऐप का यूजर इंटरफेस इस्तेमाल के लिहाज से बेहद आसान है इसलिए किसी भी स्टाफ को विशेष ट्रेनिंग की जरूरत नहीं पड़ती, जिससे ठेकेदारों का भी समय बचता है।

See Also
virgin-orbit-shuts-down-operations-layoffs-85-percent-of-staff

कंपनी ने मुताबिक, इंटिरीयर से लेकर भवन निर्माण, लोक निर्माण विभाग, रेलवे और सड़क परियोजनाओं से संबंधित काम करने वाले ठेकेदार इसके ऐप का उपयोग करते हैं।

इस निवेश को लेकर कंपनी के सह-संस्थापक, अक्षांश ने कहा;

“हमने भारत के भीतर कंस्ट्रक्शन साइट मैनेजमेंट में क्रांति लाने की उस संभावना को देखा, जिससे कंपनियों के समय और धन दोनों की बचत की जा सकती है।”

“यह जरूर है कि पश्चिमी देशों के बाजारों में ये समाधान उपलब्ध हैं, लेकिन Onsite असल में APAC (एशिया-पैसिफिक) में अपनी तरह की पहली कंपनी है और हम संबंधित क्षेत्र पर आने वाले सकारात्मक बदलावों को देखने के लिए उत्सुक हैं।”

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.