Now Reading
ClubHouse लाया नया फीचर, टेक्स्ट बन जाएगा वॉयस मैसेज, जानें कैसे?

ClubHouse लाया नया फीचर, टेक्स्ट बन जाएगा वॉयस मैसेज, जानें कैसे?

  • कंपनी ने इसे फिलहाल अमेरिका में अपने यूजर्स के लिए रोल आउट किया. नया फीचर उपभोक्ताओं के लिए व्यापक और गतिशील संचार वातावरण प्रदान करेगा.
clubhouse-to-launch-payments-feature-in-india-to-comply-with-it-rules

ClubHouse brought new feature: Club House नाम से पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने अपने यूजर्स के लिए एक ख़ास तरह का फीचर रोल आउट किया है। यह अनोखा फीचर उपभोक्ता को टैक्स के माध्यम से किए गए संदेश को आवाज के रूप में परिवर्तित करने की सुविधा मुहैया कराता है।

इस नए फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया इसका उपयोग करते हुए कोई भी यूजर्स अपने दोस्तों या परिचित व्यक्तियों को टेक्स्ट मैसेज भेजता है, तो इस नए फीचर की मदद से वह संदेश प्राप्तकर्ता के पास वॉइस संदेश जैसा पहुंचेगा। यह संदेश प्राप्तकर्ता को ऐसा सुनाई देगा जैसे खुद उसे सेंडर ने बोला है।

अभी सिर्फ़ अमेरिका के उपयोगकर्ता के लिए

इस नए फीचर का नाम ‘कस्टम वॉयस’ है (ClubHouse brought new feature)और कंपनी ने इसे फिलहाल अमेरिका में अपने यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। इसके लिए यूजर को बस अपने भाषण की एक क्लिप रिकॉर्ड करनी होगी और एआई तकनीक की मदद से उनकी अनुकूलित आवाज बनाई जाएगी। केवल प्रेषक ही अपनी कस्टम आवाज का उपयोग करने में सक्षम होगा, और प्राप्तकर्ता वास्तविक आवाज और कस्टम आवाज के बीच आसानी से अंतर कर सकते हैं।

कंपनी के इस नए फीचर के बारे में कहना है, कि वॉइस और टेक्स्ट के इस संयोजन के माध्यम से अपने उपभोक्ताओं के लिए व्यापक और गतिशील संचार वातावरण बना रही है।

See Also
whatsapp-secret-code-feature-step-by-step-guide

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, Clubhouse एकसोशल ऑडियो ऐप है, इसके जरिए उपयोगकर्ता फोटो, वीडियो या टेक्स्ट मैसेज शेयर नहीं कर सकते हैं, इसे इस्तेमाल करने के लिए कैमरे के इस्तेमाल की भी जरूरत नहीं होती है। यह सिर्फ ऑडियो फीचर में ही काम करता है। इसके जरिए उपयोगकर्ता सिर्फ ऑडियो सुन सकते हैं, यानी आप किसी चर्चा में शामिल हैं तो बोलने वाले के फेस को लाइव भी नहीं देख सकते हैं। Clubhouse को 2021 में साल की शुरुआत में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा आयोजित एक ऑडियो कंवर्सेशन के बाद काफी फायदा हुआ जिसके बाद इसके उपयोगकर्ता विश्वभर में बढ़ गए थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.