Now Reading
इंश्योरेंस एग्रीगेटर प्लेटफ़ॉर्म, PolicyBazaar ने सर्वबीर सिंह को नियुक्त किया अपना सीईओ: रिपोर्ट्स

इंश्योरेंस एग्रीगेटर प्लेटफ़ॉर्म, PolicyBazaar ने सर्वबीर सिंह को नियुक्त किया अपना सीईओ: रिपोर्ट्स

आप सभी ने भारत के प्रमुख ऑनलाइन इंश्योरेंस एग्रीगेटर प्लेटफ़ॉर्म, PolicyBazaar का नाम तो सुना ही होगा। यह कंपनी हाल ही में काफी सुर्खियों में है, और कारण है कंपनी में नए सीईओ की नियुक्ति।

जी हाँ! दरसल इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह बताया गया है कि PolicyBazaar ने सर्वबीर सिंह को अपने नए सीईओ के रूप में नियुक्त किया है।

साथ ही यह भी बताया गया है कि सर्वबीर सिंह को सीईओ के रूप में नियुक्त करने के साथ ही कंपनी ने सह-संस्थापक यशीष दहिया को पैरेंट कंपनी EtechAces Marketing & Consulting में ग्रुप सीईओ की जिम्मेदारी सौंपी है।

आपको बता दें सर्बवीर सिंह भारत के दो प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों आईआईटी दिल्ली और आईआईएम अहमदाबाद के छात्र रह चुकें हैं। इससे पहले वह टेलिशपिंग और ईकॉमर्स पोर्टल HomeShop18 के फाइनेंस हेड के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुकें हैं। इसके साथ ही उनके पास Network18 की निवेश इकाई Capital18 में बतौर प्रबंध निदेशक के रूप में काम करने का भी व्यापक अनुभव है।

लेकिन दिलचस्प यह है कि नए सीईओ की नियुक्ति ही कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधन स्तर में होने वाला एक मात्र बड़ा बदलाव नहीं है। दरसल PolicyBazaar ने ऑनलाइन ट्रेवल पोर्टल, Yatra की से शरत ढल्ल को अपना नया मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किया है। दरसल वह कंपनी में ध्रुव सरीन की जगह ले रहे हैं, जिन्हें अब कंपनी के अंतरराष्ट्रीय विस्तार की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस बीच इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट यह भी कहती है कि ये दोनों नियुक्तियां दिसंबर 2019 से प्रभावी हो चुकीं हैं, लेकिन इसको लेकर कोई भी रिपोर्ट अब तक सामने नहीं आई थी।

See Also
the-fuel-delivery-raises-rs-16-crore-funding

इस बदलावों के साथ यशीष दहिया को EtechAces Group में अब व्यापक रणनीतिक भूमिका भी मिलेगी, जो ग्रुप PaisaBazaar और Zphin पर मालिकाना हक़ रखता है और इसका संचालन करता है। अब अपनी नई जिम्मेदारी के तहत वह इन कंपनियों पर ढ़ंग से ध्यान केन्द्रित करते हुए इनका मार्गदर्शन कर सकेंगें।

आपको बता दें यशीष दहिया और आलोक बंसल ने साल 2008 में PolicyBazaar की स्थापना की थी। इस गुरुग्राम आधारित कंपनी का मकसद विभिन्न इंश्योरेंस (बीमा) पॉलिसियों के लिए एक तुलनात्मक विकल्प वाले प्लेटफ़ॉर्म के रूप में सहूलियत प्रदान करने का है, ताकि ग्राहक उचित इंश्योरेंस पॉलिसी का चुनाव कर सकें।

आपको बता दें यह प्लेटफ़ॉर्म लगभग भारत की सभी प्रमुख बीमा कंपनियों की पॉलिसियों की पेशकश करता है। इसके साथ ही यह प्लेटफ़ॉर्म जीवन बीमा और गैर-जीवन बीमा श्रेणियों में बीमा पॉलिसी की ऑनलाइन खरीद संबंधी सुविधा भी प्रदान करता है।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.