Now Reading
‘राम’ नाम के मरीजों का फ्री में होगा इलाज, इन अस्पतालों की पहल, जानें पूरा मामला!

‘राम’ नाम के मरीजों का फ्री में होगा इलाज, इन अस्पतालों की पहल, जानें पूरा मामला!

  • राम नाम के लोगों के लिए मुफ्त इलाज की शुरुआत IMA के सचिव और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ अमित मिश्रा ने अपने हॉस्पिटल से की.
  • आईएमए से जुड़े 7 अस्पतालों ने अपने यहा आने वाले राम नाम के मरीजों के लिए फ्री ओपीडी सेवा की घोषणा.
ayushman-arogya-mandir-mbbs-doctors-will-treat-patients-in-mandir

Named ‘Ram’ Treated for Free: अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के उद्घाटन समारोह का समय जैसे जैसे निकट आ रहा है, देश में तमाम हिस्सों में लोगों की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा, जी हा! ऐसा ही देश के अलग अलग हिस्सों में देखने को मिल रहा है।

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन से पूर्व देश का प्रत्येक नागरिक इस समय काल में अपना योगदान निभाना चाह रहा है। ऐसी ही एक राम जन्मभूमि मंदिर से जुड़ी खबर गोरखपुर से सामने आई है, जहा अस्पतालों में डॉक्टरों के द्वारा घोषणा की गई है,22 जनवरी राम मंदिर उद्घाटन तारीख तक राम नाम के लोगों का मुफ्त इलाज किया जायेगा।

Named ‘Ram’ Treated for Free: मरीजों के नाम की तस्दीक आधार कार्ड से

दरअसल आईएमए से जुड़े 7 अस्पतालों ने अपने यहा आने वाले राम नाम के मरीजों के लिए फ्री ओपीडी सेवा की घोषणा की है, यह कार्य 22 जनवरी तक निरंतर चलता रहेगा साथ ही राम जन्मभूमि में प्राण प्रतिष्ठा के दिन इन अस्पतालों में मुफ्त में ऑपरेशन करने का फैसला भी किया गया है, राम नाम के लोगों के लिए मुफ्त इलाज की शुरुआत IMA के सचिव और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ अमित मिश्रा ने अपने हॉस्पिटल से की है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

उन्होंने मीडिया से जानकारी शेयर करते हुए बताया कि, अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रहा है, ऐसे में हम लोगों ने निश्चय किया है जिन मरीजों का नाम ‘ ‘ राम ‘ होगा उन से ओपीडी में परामर्श शुल्क नहीं लिया जाएगा साथ ही ऐसे मरीजों के उपचार या ऑपरेशन में विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

आपको बता दे, आईएमए सचिव व अंश आर्थोपेडिक सेंटर के संचालक डॉ. अमित मिश्रा ने इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने बकायदे इसके लिए नोटिस निकाल दिया। उन्होंने बताया कि मरीजों के नाम की तस्दीक आधार कार्ड से ही होगी। उनके इस अभियान में कई और अस्पताल शामिल हो गए।

See Also
Telangana school controversy over 'saffron dress

Named ‘Ram’ Treated for Free: आईएमए से जुड़े 7 अस्पतालों ने अपने यहा आने वाले राम नाम के मरीजों के लिए फ्री ओपीडी सेवा की घोषणा

जानकारी के अनुसार इस कार्य के लिए गोरखपुर जिले में स्थित गोरखनाथ रोड स्थित कात्यायनी हॉस्पिटल, पार्क रोड स्थित त्रिमूर्ति हॉस्पिटल, गीता वाटिका स्थित पीसी हॉस्पिटल, राप्ती नगर स्थित बाम्बे हॉस्पिटल, बेतियाहाता स्थित पीसी हार्ट केयर सेंटर, पार्क हॉस्पिटल, जेल रोड स्थित सृजन आई केयर सेंटर के संचालक भी इसमें शामिल हुए। इन अस्पतालों में सभी जाने-माने चिकित्सक सेवाए देते हैं । इन सभी चिकित्सकों ने 22 जनवरी तक राम नाम वाले मरीज को फ्री में देखने का फैसला किया है।

साथ ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तारीख में इन सभी अस्पतालों में जरूरतमंद गरीब लोगों के लिए बिना शुल्क सर्जरी और ऑपरेशन भी किए जायेंगे ऐसे लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। मेडिकल दवाइयों में भी छूट प्रदान की जाएगी साथ ही किसी भी बीमारी के मरीज की रिपोर्ट में भी छूट प्रदान की जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.