Now Reading
तेलंगाना स्कूल विवाद: ’भगवा ड्रेस’ को लेकर मचा बवाल, जमकर हुई तोड़फोड़, जानें क्या है मामला?

तेलंगाना स्कूल विवाद: ’भगवा ड्रेस’ को लेकर मचा बवाल, जमकर हुई तोड़फोड़, जानें क्या है मामला?

  • ईसाई मिशनरी स्कूल में कुछ छात्र भगवा वस्त्र पहन कर स्कूल पहुंचे थे.
  • प्रिंसिपल के व्यवहार से आहत होने के चलते स्कूल में जमकर बबाल.
Telangana school controversy over 'saffron dress

Telangana school controversy over ‘saffron dress’:स्कूल में कुछ छात्रों का भगवा ड्रेस पहनकर पहुंचना प्रिंसिपल को नागवार गुजरा तो स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चों को परिजनों को स्कूल लेकर आने की बात कही, परंतु जैसे ही यह बात बहुसंख्यक समुदाय को पड़ी तो बहुसंख्यक समुदाय का एक समूह स्कूल जहा पहुंचा और फिर स्कूल में जमकर हंगामा खड़ा हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से 250 किमी दूर स्थित कन्नेपल्ली गांव में ‘ब्लेस्ड मदर टेरेसा स्कूल’ की है, जहा ईसाई मिशनरी स्कूल में कुछ छात्र भगवा वस्त्र पहन कर स्कूल पहुंचे थे। स्कूल के प्रिंसिपल जैमन जोसेफ ने बच्चों से इस संबंध में पुछ्तात की बच्चों ने इसके जबाव में प्रिंसिपल को बताया कि वे 21 दिनों के ‘हनुमान दीक्षा’ का पालन कर रहे हैं, इस पर प्रिंसिपल जोसेफ ने छात्रों को अपने माता-पिता को बुलाने के लिए कहा।

जैसे ही स्थानीय लोगों में यह बात फैली भारी संख्या में एक समुदाय के लोग स्कूल पहुंच गए, उन्होंने प्रिंसिपल के व्यवहार से आहत होने के चलते स्कूल में जमकर बबाल मचाया। गुस्साई भीड़ ने, न सिर्फ स्कूल में तोड़फोड़ की, बल्कि कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। भीड़ के द्वारा स्कूल में तोड़फोड़ का वीडियो भी सामने आया है।

See Also
UP Govt Hotel Rating star classification hotels and resorts approved

प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, मामले की गंभीरता को देखते हुए अब पुलिस ने प्रिंसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बताया जा रहा है, स्कूल के प्रिंसिपल और दो स्टॉफ सदस्यों के खिलाफ़ छात्रों के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर लिखी है। इस दौरान गुस्साई भीड़ स्कूल प्रबंधन से (Telangana school controversy over ‘saffron dress’) माफ़ी की मांग भी कर रही थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा बच्चों की ड्रेस सम्बन्धित पुछतात का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमे कहा गया था कि स्कूल में प्रिंसिपल हिंदू पोशाक पहनने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। इसके बाद लोगों की गुस्साई भीड़ ने स्कूल पर धावा बोल दिया, इस संबंध में एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लोगों को जय श्री राम के नारों के साथ स्कूल की खिड़कियों-दरवाजों को तोड़ते हुए देखा जा सकता है। इसके अलावा गुस्साई भीड़ ने स्कूल में प्रिंसिपिल को घेरकर पिटाई भी की साथ ही इस दौरान प्रिंसिपल के माथे पर तिलक भी लगाया गया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.