13 साल के बच्चे ने Tetris वीडियो गेम को हराया, बना दुनिया का पहला ऐसा इंसान!

  • 34 साल में पहली बार Tetris की दी मात, Willis Gibson ने रचा इतिहास
  • Blue Scuti नामक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया वीडियो
13-year-boy-willis-gibson-blue-scuti-beats-tetris

13-year boy Willis Gibson (Blue Scuti) Beats Tetris: अमेरिका में 13 साल के बच्चे ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जो पिछले 34 साल से कोई इंसान नहीं कर सका। हम बात कर रहे हैं, Blue Scuti नामक यूट्यूब चैनल चलाने वाले विलिस गिब्सन की, जिसने लोकप्रिय वीडियो गेम टेट्रिस (Tetris) को मात दे दी है।

इसी के साथ ही महज 13 साल की उम्र में विलिस दुनिया का पहला इंसान बन गया है, जिसने Tetris को हराया है। बता दें, इस वीडियो गेम के रिलीज होने के लगभग 34 साल बाद, अब तक इसे कोई नहीं हरा पाया था। दिलचस्प बात ये है कि विलिस गिब्सन (Willis Gibson) ने यह कारनामा महज 38 मिनट में किया।

Boy Beats Tetris

ओक्लाहोमा के रहने वाले विलिस ने मंगलवार को अपने यूट्यूब पेज – Blue Scuti – पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह लोकप्रिय Puzzle Game – Tetris को हराता नजर आ रहा है। इस वीडियो में गेम को हराते वक्त विलिस का रिएक्शन भी देखा जा सकता है।

वीडियो के मुताबिक, जैसे ही 13 साल का विलिस महज 38 मिनट के भीतर ही गेम जीतता है, तो गेम की स्क्रीन क्रैश हो जाती है। साथ ही गेम ब्लॉक भी गायब हो जाते हैं।

Boy Beats Tetris
Tetris को हराने वाले 13 साल के विलिस गिब्सन

वीडियो में देखा जा सकता है कि विलिस को जब Tetris गेम खेलते हुए लगभग 38 मिनट हो गए थे जब उसे एहसास हुआ कि वह इसे हराने के करीब है। ऐसे में वह खेलना जारी रखता है और कहना है;

“हे भगवान! प्लीज क्रैश हो जाए।”

इसके बाद Blue Scuti को दूसरी गेम ब्लॉक लाइन मिलने के बाद, गेम अचानक रुक जाता है और वह उत्साहित होकर जोर-जोर से सांस लेने लगता है। वह कहता है;

“ओह माई गॉड! ओह माई गॉड! ओह माई गॉड….मैं बेहोश होने वाला हूँ…मैं अपनी उंगलियों को महसूस नहीं कर पा रहा….अपने हाथों को महसूस नहीं कर पा रहा!”

See Also
pakistan-to-start-expelling-illegal-immigrants-from-november-1

अब तक एआई बॉट के नाम था ये रिकॉर्ड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक Tetris को हराने का रिकॉर्ड सिर्फ एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) बॉट के नाम था। अब तक किसी इंसान ने यह उपलब्धि हासिल नहीं की थी। लेकिन अब 13 साल के इस बच्चे ने इस पॉपुलर गेम को मात देते हुए, लिस्ट में अपना नाम शीर्ष पर दर्ज कर दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.