Now Reading
Zomato Q4 Result: घाटे से फिर मुनाफे में आया Zomato, Blinkit ने भी दर्ज की वृद्धि

Zomato Q4 Result: घाटे से फिर मुनाफे में आया Zomato, Blinkit ने भी दर्ज की वृद्धि

  • जोमैटो (Zomato) ने आज पिछले कारोबारी साल के चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिये.
  • Zomato के टेक ओवर के बाद क्विक-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Blinkit की कमाई में भी वृद्धि हुई.
zomato-hikes-platform-fees-to-rs-5-suspends-intercity-delivery

Zomato Q4 Result: आखिरकार ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप जोमैटो (Zomato) ने आज पिछले कारोबारी साल के चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिये है। मार्च तिमाही में जोमैटो की फाइनेंशियल परफॉर्मेंस (Zomato Q4 Result) में कंपनी का शुद्ध मुनाफा बढ़ा है, कंपनी के द्वारा जारी चौथी तिमाही रिपोर्ट के आंकड़ों के अनुसार ₹175 करोड़ का समेकित शुद्ध लाभ हुआ हैं।

आपकों बता दे, जून 2022 में ब्लिंक कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड (Blink Commerce Pvt Ltd), जिसे पहले ग्रोफर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था को Zomato ने टेकओवर किया था, कंपनी के टेक ओवर के बाद क्विक-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Blinkit की कमाई में भी वृद्धि हुई है।

कंपनी का खर्च भी बढ़ा

कंपनी के कुल खर्च की बात की जाए तो पिछले साल के मुक़ाबले कंपनी के खर्च में बढ़ोत्तरी देखी गई, पिछले साल की अवधि में खर्चे की राशि ₹2,431 करोड़ थी जो इस वर्ष बढ़कर ₹ 3,636 करोड़ रुपये हुई हैं।

हालांकि इस दौरान कंपनी के राजस्व में भी वृद्धि देखी गई, मार्च तिमाही में कंपनी का राजस्व ₹3,562 करोड़ रहा, जो एक साल पहले की अवधि में ₹2,056 करोड़ (Zomato Q4 Result)  रुपये था।

घाटा बदला मुनाफे में

बीते वर्ष इस आखिरी तिमाही में कंपनी को 188 करोड़ रुपये का समेकित घाटा हुआ था। पर इस साल इस अवधि में कंपनी के लाभ में वृद्धि देखी गई। कम्पनी के अनुसार मार्च तिमाही में जोमैटो का नेट प्रॉफिट 351 करोड़ रुपये था। कंपनी ने इसके साथ अपनी फाइलिंग में कहा कि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 971 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था।

See Also
made-in-india-infinix-laptops-as-company-plans-to-manufacture-locally

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मुनाफे के बाद भी कंपनी के शेयर में गिरावट

सालाना Q4 FY24 में कंपनी के मुनाफा प्राप्त करने के बावजूद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। कंपनी के शेयरों में 2% से ज्यादा गिरावट देखी गई। बाजार बंद होने से पहले शेयर 2.21 पर्सेंट तक गिरकर 196 के आसपास चल रहा था, शेयरों में यह गिरावट मार्जिन में दबाव के चलते मानी जा रही थी। मार्जिन के 3.6 पर्सेंट पर रहने का अनुमान था, लेकिन यह 2.4 पर्सेंट पर आया है, जोकि बाजार को पसंद नहीं आया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.