Now Reading
इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता, Revamp Moto ने हासिल किया लगभग ₹7 करोड़ का निवेश

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता, Revamp Moto ने हासिल किया लगभग ₹7 करोड़ का निवेश

ev-bike-startup-revamp-moto-raises-rs-7-crores-funding

Startup Funding News – Revamp Moto: आने वाले दौर बेशक इलेक्ट्रिक वाहनों का ही है और ऐसे में इस क्षेत्र से जुड़े स्टार्टअप्स भी इसी रफ्तार से विस्तार करते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप Revamp Moto ने अपने प्री-सीरीज फंडिंग राउंड में $1 मिलियन (लगभग ₹7 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

आपको बता दें कंपनी को यह निवेश Veda VC और Venture Catalysts से मिला है। साथ ही इस निवेश दौर में IDBI Capital समेत कुछ एंजल निवेशकों और Shark Tank India के अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल, अश्नीर ग्रोवर व पीयूष बंसल ने भी भागीदारी दर्ज करवाई है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

प्राप्त की गई इस पूँजी का इस्तेमाल कंपनी प्रोडक्ट डेवलपमेंट, मोबिलिटी वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने और नई प्रतिभाओं को अपने साथ जोड़ने के लिए करती नजर आएग़ी।

अगर आपने Shark Tank India का पहला सीजन देखा हो, तो आपको शायद Revamp Moto का नाम जाना-पहचाना सा लगेगा क्योंकि यह स्टार्टअप शो में शामिल हुए प्रतिभागियों में से एक था।

कंपनी की शुरुआत साल 2021 में प्रीतेश महाजन (Pritesh Mahajan), जयेश टोपे (Jayesh Tope) और पुष्करराज सालुंके (Pushkaraj Salunke) ने मिलकर की थी।

यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स निर्माता स्टार्टअप मुख्यतः डिलीवरी एजेंटों, दूध वालों, सब्जी और रेहड़ी-पटरी वालों के लिए बेहतरीन इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान पेश करने का दावा करता है।

फिलहाल कंपनी अपने दो वेरिएंट की पेशकश करती है, जिसमें से पहला है ‘RM Mitra’ और दूसरा है ‘RM 25’, जो एक मॉड्यूलर यूटिलिटी प्लेटफॉर्म पर बना है।

Revamp Moto RM 25
RM 25

इस निवेश को लेकर Revamp Moto के सह-संस्थापक और सीईओ, प्रीतेश महाजन ने कहा;

See Also
paytm-upi-market-share-drops-to-9-percent-after-bank-closed

“अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों से अलग, हमारा पूरा फोकस छोटे-व्यवसायों की दैनिक जरूरतों से संबंधित बेहतर मोबिलिटी समाधान प्रदान करने में है।”

“हमारे प्रोडक्ट RM Mitra और RM 25 व्यवसायों के लिए ना सिर्फ परिवहन के लिहाज से बल्कि उनकी उत्पादकता में वृद्धि करते हुए आय को बढ़ाने में भी मददगार साबित होते हैं। हमें ख़ुशी है कि हमारे निवेशकों को हमारे लक्ष्य व विजन पर भरोसा है।”

Revamp Moto

भारत में अगर गिग वर्कर्स (डिलीवरी एजेंट या रेहड़ी-पटरी व्यवसायी) के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश करने की बात की जाए तो इस क्षेत्र में कंपनी को River और Dispatch जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माताओं से सीधी प्रतिद्वंदिता करनी है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.