Now Reading
Truecaller ने लॉन्च किया लाइव ऑडियो चैट ऐप Open Doors

Truecaller ने लॉन्च किया लाइव ऑडियो चैट ऐप Open Doors

truecaller-open-doors-a-live-audio-chat-app

Truecaller Audio Chat App – Open Doors: इंटरनेट के दौर में रियल-टाइम ऑडियो चैट ऐप्स का भी अपना एक उपयोगकर्ता आधार रहा है। और अब Truecaller ने भी आज इस सेगमेंट में प्रवेश करते हुए अपना ऑडियो चैट ऐप, Open Doors लॉन्च कर दिया है।

खास ये भी है कि इस ऐप को भारत और स्टॉकहोम की डेवलपमेंट टीम द्वारा बनाया गया है। कंपनी ने Open Doors ऐप को Android और iOS दोनों वर्जन में पेश किया है, जो पूरी तरह से फ्री है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

अब तक तो शायद आप ये समझ ही गए होंगे कि इस नई ऐप के ज़रिए Truecaller अब Clubhouse और Twitter Spaces को भी सीधी टक्कर देता नजर आएगा।

Truecaller Open Doors – All Features: 

Truecaller के मुताबिक Open Doors ऐप में यूजर्स अपनी मर्जी से किसी बातचीत (कॉन्वर्सेशन) को कभी भी शुरू कर सकते हैं, और ऐसा करने पर यूजर की कॉन्टैक्ट लिस्ट के उन सभी लोगों को, जो पहले से Open Doors में इंस्टॉल किए हुए हैं, एक नोटिफिकेशन चला जाएगा।

और जब आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट का कोई व्यक्ति आपकी ‘कॉन्वर्सेशन’ को जॉइन करता है, तो उसके भी कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल लोगों को ठीक उसी प्रकार नोटिफिकेशन प्राप्त होगा और यह क्रम ऐसे ही जारी रहता है।

Open Doors

वैसे आप चाहें तो एक लिंक के जरिए भी लोगों को बातचीत के लिए इन्वाइट कर सकते हैं और जब चाहें तब उस कॉन्वर्सेशन को छोड़ सकते हैं।

दिलचस्प ये है कि Open Doors में यूजर्स एक-दूसरे का मोबाइल नंबर नहीं देख सकेंगे। साथ ही Open Doors की सबसे बड़ी खासियतों से में एक यह भी है कि ये एक रियल-टाइम ऑडियो चैट ऐप है, मतलब कि ऑडियो को कहीं भी स्टोर नहीं किया जा सकता है।

Open Doors में किसी भी तरह का विशेष मॉडरेशन टूल उपलब्ध नहीं करवाया गया है। इसमें कितनी भी संख्या में लोग बातचीत (कॉन्वर्सेशन) में शामिल हो सकते हैं, उस पर कोई लिमिट नहीं है। लेकिन कंपनी जल्द ही यूजर्स की सहूलियत के लिए एक लिमिट पेश कर सकती है।

वैसे कॉन्वर्सेशन के दौरान आप किसी को भी म्यूट कर सकते हैं, लेकिन साथ ही वह भी चाहे तो आपको म्यूट कर सकता है। आसान भाषा में ऐप में हर कोई, हर किसी को म्यूट कर सकता है। (सही सोच रहें हैं आप! ये थोड़ा अजीब जरूर है।)

मान लीजिए आप किसी यूजर को ब्लॉक करते हैं, तो आप इसके बाद उसे सुन नहीं पाएंगे और न ही वो आपको सुन पाएगा। लेकिन आप अभी भी कॉन्वर्सेशन में अन्य लोगों की बातों को सुन सकेंगे।

Steps to use Truecaller Open Doors

Open Doors को इस्तेमाल करने के लिए, सबसे पहले आपको इसे गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) या एप्पल ऐप स्टोर (Apple Play Store) से डाउनलोड करना होगा।

अब अगर आपके डिवाइस में पहले से Truecaller ऐप है, तो आप Open Doors में सिर्फ एक टैप करके साइन-इन सकेंगे।

See Also
Tata Group & Wistron Deal for iPhone Plant:

मान लीजिए आपका Truecaller अकाउंट नहीं बना है तो भी आप इस नई ऐप में अपने मोबाइल नंबर और OTP के जरिए लॉगिन कर सकते हैं। इसके बाद ऐप आपसे ‘कॉन्टेक्ट लिस्ट’ और ‘फोन परमिशन’ की माँग करेगी।

बता दें Open Doors को फिलहाल अंग्रेज़ी, हिंदी, स्पेनिश, लैटिन और फ्रेंच भाषाओं में उपलब्ध करवाया गया है, और जल्द ही अन्य कई भाषाएँ भी इसमें जोड़ दी जाएँगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.