Now Reading
Facebook ऐप में ‘सेटिंग्स मेन्यू’ को मिला नया डिज़ाइन, आसान हुआ इस्तेमाल

Facebook ऐप में ‘सेटिंग्स मेन्यू’ को मिला नया डिज़ाइन, आसान हुआ इस्तेमाल

facebook-redesigns-settings-menu-in-app

Facebook Redesigns Settings Menu: दिग्गज़ सोशल मीडिया प्लेफ़ॉर्म Facebook ने अपने मोबाइल ऐप के ‘सेटिंग मेनू (Setting Menu)‘ को अपडेट करने का ऐलान कर दिया है। ये नया फेसबुक ऐप रीडिज़ाइन मोबाइल के सेटिंग पेज को सुव्यवस्थित करता नज़र आ रहा है।

सबसे अहम आपको बता दें कि फेसबुक (Facebook) का ये नया रिडिज़ाइन लेआउट इस हफ्ते के आखिर तक में सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ऐप के ‘सेटिंग सेक्शन’ को मिलने वाला ये नया रूप एंड्रॉइड (Android), आईओएस (iOS), मोबाइल वेब (Mobile Web) और फेसबुक लाइट (Facebook Lite) में लाइव होगा।

Facebook Mobile Redesigns Settings Menu in App

फेसबुक की मानें तो नए सेटिंग सेक्शन डिज़ाइन का मक़सद यूज़र्स के लिए सीटिंग मेन्यू में नेविगेशन और टूल सर्च की प्रक्रिया को आसान बनाना है।

इसका ऐलान करते हुए फेसबुक की ओर से जारी एक बयान में कहा;

“लोग नए सेटिंग मेन्यू डिज़ाइन के साथ देखे जाने वाले विज्ञापनों को मैनेज करने से लेकर, शेयरिंग संबंधित सेटिंग्स, या पोस्ट क्यूरेट करना आदि अब आसानी से कर सकेंगें।”

इसके साथ ही नए लेआउट के हिस्से के रूप में फेसबुक (Facebook) ने कैटेगॉरी की संख्या कम कर दी है और उनका नाम बदलकर लोगों के मानसिक मॉडल के अनुसार कर दिया है।

नए सेटिंग्स मेन्यू को अब व्यापक कैटेगॉरी में बांटा गया है, जैसे – Account, Preferences, Audience and Visibility, Permissions, Your Information और Community Standards & Legal Policies आदि। इन सबमें से हर एक में कई संबंधित सेटिंग्स ऑप्शन हैं।

facebook-mobile-app

See Also
jiocinema-to-livestream-bgmi-partners-with-krafton-india

वहीं कई संबंधित सेटिंग विकल्पों को अब उनके एक अलग टैब के बजाए, अन्य सेटिंग्स विकल्पों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

उदाहरण के लिए, जैसे न्यूज फीड (News Feed) सेटिंग, जो पहले एक अलग छोटी कैटेगॉरी होती थी उसको अब Preference कैटेगॉरी के तहत रखा गया है।

साथ ही कंपनी ने ऐप पर प्राइवेसी सेटिंग्स (Privacy Settings) कैटेगरी को भी अनबंडल कर दिया है और इसमें पहले से मौजूद सेटिंग्स को अन्य कैटेगरी में ट्रांसफर कर दिया है।

इसके साथ ही फेसबुक ने Privacy Checkup को लेकर भी कुछ शॉर्टकट जोड़े हैं, जिन्हें आप सेटिंग लैंडिंग पेज के ठीक ऊपर देखा जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.