टूरिस्ट बस में आग लगने से 9 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 24 घायल

  • वृंदावन से पंजाब जा रही बस में अचानक लगी आग
  • हरियाणा में 9 लोग जिंदा जले, 24 से ज्यादा घायल
haryana-tourist-bus-fire-accident-passengers-dead

Haryana Tourist Bus Fire Accident: हरियाणा के नूंह जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है। सूचना के अनुसार, मामला कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे का बताया जा रहा है, जहाँ देर रात श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस में अचानक भीषण आग लग है। इस दिल दहला देने वाले हादसे में 9 लोग मौके पर ही जिंदा जल गए, जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

इतना ही नहीं बल्कि बस में सवार लगभग 24 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। बस में लगी आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते, पूरी बस जलकर राख सी हो गई।

Haryana Tourist Bus Fire Accident

सामने आ रही जानकारियों के मुताबिक, इस हादसे का शिकार हुई बस में अधिकतर चंडीगढ़ और पंजाब में निवासी सवार थे। यह बस मथुरा और वृंदावन से दर्शन करवाकर, लोगों को अपने गंतव्य वापस ला रही थी। बस में कुल लगभग 60 लोग सवार थे, जिनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल थे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

लेकिन वापसी के दौरान जैसे ही बस नूंह जिले के तावडू कस्बे के पास कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर पहुंची तो इसमें अचानक आग लग गई। फिलहाल आग लगने की स्पष्ट वजह का खुलासा अब तक नहीं हो सका है।

कैसे हुआ हादसा?

यह हादसा रात को लगभग डेढ़ बजे का बताया जा रहा है। यह टूरिस्ट बनारस और वृंदावन से लोगों को दर्शन करवाकर पंजाब वापस लौट रही थी। इसी दौरान अज्ञात कारणों के चलते बस में आग लग है। लेकिन सामने आ रही जानकारी के अनुसार, ड्राइवर या सवार लोगों को बस में लगी आग का अंदाजा नहीं लगा। इस दौरान कुछ लोगों ने बस का पीछा करके उसे रुकवाया और इसकी जानकारी ड्राइवर को दी।

See Also

लेकिन तब तक बस पीछे से धू-धू कर जल रही थी और सवारियों में भी हड़कंप मच गया था। आग लगने के चलते जब तक बस में सवार लोगों ने उतरना शुरू किया तब तक पूरी तरह बस में फैल चुकी थी। इस दौरान राहगीरों व प्रत्यक्षदर्शियों ने इस हादसे की सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी। पर जानकारी के बाद जब पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें घटनास्थल पर पहुंची, तब अक बस धू-धू कर जलकर राख हो गई।

इस दौरान सवारियों के बीच अफ़रातफ़री और चीख पुकार मचने से माहौल और भी गंभीर हो गया। लेकिन आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरह अधिक से अधिक यात्रियों को बाहर निकालने की कोशिशें की।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.