Now Reading
बायोफार्मा स्टार्टअप Bugworks ने हासिल किया 57.30 करोड़ रूपये का नया निवेश

बायोफार्मा स्टार्टअप Bugworks ने हासिल किया 57.30 करोड़ रूपये का नया निवेश

electoral-bond-data-part-3-reveals-donar-and-political-parties-connection

बायोफार्मा स्टार्टअप Bugworks Research अपने एक नए निवेश दौर में 57.30 करोड़ रुपये (~$7.5 मिलियन) जुटाने में सफल रहा है।

इस बात का आधिकारिक ऐलान कंपनी ने आज किया और बताया कि इस नए निवेश दौर का नेतृत्व University of Tokyo Edge Capital और Global Brain Corporation ने किया जिसमें दक्षिण अफ्रीका आधारित Acquipharma Holdings और बेंगलुरु आधारित अन्य कंपनियां भी शामिल रहीं।

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फंडिंग दौर के बाद 3one4 Capital को मौजूदा निवेशकों में गिनने वाली इस कंपनी ने आधिकारिक ऐलान करते हुए बताया कि अब तक Bugworks Research कुल निवेश दौरों में $19 मिलियन तक का फंड जुटा चुका है।

आपको बता दें इस छह साल पुरानी कंपनी ने इसके पहले अगस्त 2018 में $9 मिलियन सीरीज़ ए इक्विटी फाइनेंसिंग राउंड को हासिल करने की घोषणा की थी।

दिलचस्प यह है कि इस नयी राशि के साथ अब Bugworks Research को अपने GYROX श्रृंखला ड्रग के फेज-1 अध्ययन को पूरा करने में काफ़ी मदद मिलेगी। इस पर Bugworks Research के सीईओ आनंद आनंदकुमार ने कहा,

“इस नए निवेश के जरिये हमारी टीम को एक महत्वपूर्ण बल मिलेगा। साथ ही प्रतिष्ठित वैश्विक निवेशकों के शामिल होने से सुपर-माइक्रोबियल प्रतिरोध (AMR) संपत्तियों को अलग कर, सुपरबग संक्रमणों को हराने व महामारी से लड़ने के संबंधी तैयारियों में भी काफी मदद मिलेगी।”

दरसल इस निवेश मौजूदा हालातों को देखतें हुए और भी खास हो जाता है, जब COVID-19 महामारी ने दुनिया भर के देशों में तबाही मचा रखी है, और हर देश इसको लेकर वैक्सीन तैयार करने के तेज प्रयास कर रहा है।

आपको बता दें विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार वैश्विक स्तर पर अनुमानित 180,000 मौतों के साथ अब तक कुल 2.5 मिलियन से अधिक संक्रमण के मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

See Also
paytm-layoffs-the-company-will-cut-5000-6300-jobs

इस बीच देखने वाली बात यह भी है कि जहाँ COVID-19 जैसी बीमारियाँ वायरल के मूल स्वरुप लिए होती हैं, वहीँ दुनिया में अधिकांश मौतों के लिया माध्यमिक जीवाणु संक्रमण भी कारण बनते हैं, जो अक्सर दवा प्रतिरोधी भी होतें हैं।

आनंदकुमार के अनुसार Bugworks का CARB-X द्वारा समर्थित एक दोहरे लक्ष्य वाला गीयर-टॉपोइसोमेरेज़ अवरोधक असल में एक व्यापक ब्रॉड-स्पेक्ट्रम एजेंट का काम करता है, जो गंभीर अस्पतालों, समुयादिक व अन्य बैक्टीरियल संक्रमणों को लक्षित करता है।

इस निवेश के पहले UTEC ने 2018 में Bugworks में Series A फंडिंग दौर का नेतृत्व किया था। UTEC के पार्टनर और अध्यक्ष Tomotaka Goji के अनुसार कंपनी ने AMR को मानव जाति संबंधी एक अहम वैश्विक मुद्दों के रूप में चिन्हित किया था और इसलिए इस दिशा में काम करने के लिए Bugworks को सहयोग प्रदान किया गया।

आपको बता दें टोक्यो स्थित UTEC असल में प्रारंभिक स्तर के उद्यमों में निवेश करने वाली एक कंपनी है, जो फ़िलहाल $500 मिलियन से अधिक की संपत्ति का मैनेजमेंट कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.