हार्दिक पांड्या के साथ ₹4.3 करोड़ की धोखाधड़ी? इस भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • 37 वर्षीय वैभव पर एक पार्टनरशिप फर्म से लगभग ₹4.3 करोड़ का हेर-फेर करने का आरोप.
  • क्रिकेटर पांड्या ब्रदर्स ने अपने सौतेले भाई की शिकायत मुंबई की इकोनॉमिक ऑफिस विंग में की.
₹4.3 crore fraud with Hardik Pandya

₹4.3 crore fraud with Hardik Pandya: क्रिकेट फील्ड में क्रिकेट प्रेमियों की आलोचना के शिकार हार्दिक पांड्या की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही, जहा एक ओर उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस टीम लगाकर आईपीएल के तीन मैचों में हारकर क्रिकेट प्रशंसकों के निशाने में है वही अब दूसरी ओर उनके और उनके भाई कुणाल पांड्या के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

मिली जानकारी के अनुसार उनके रिश्तेदार ने हार्दिक पांड्या और उनके भाई कुणाल से 4 करोड़ से ऊपर की ठगी को अंजाम दिया है। जिसको लेकर अब शिकायत की जा चुकी हैं।

इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार युवक का नाम वैभव पांड्या बताया जा रहा है, जो क्रिकेटर पांड्या ब्रदर्स का ही सौतेला भाई है। वैभव पांड्या के ऊपर कथित तौर में पांड्या ब्रदर्स के साथ ₹4.3 करोड़ की धोखाधड़ी का इंजाम लगा है, यह आरोप एक पार्टनरशिप कंपनी (₹4.3 crore fraud with Hardik Pandya)  में वित्तीय हेर फेर करके क्रिकेटर पांड्या ब्रदर्स को वित्तीय नुकसान पहुंचाने से जुड़ा हुआ है।

न्यूज एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के अनुसार, करोड़ों रुपए की धोखधड़ी के चलते 37 वर्ष के वैभव पांड्या को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ़्तार किया है, हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते इसे लेकर ज्यादा जानकारी बाहर नही आई हैं।

क्या मामला बताया जा रहा है?

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, 37 वर्षीय वैभव पर एक पार्टनरशिप फर्म से लगभग ₹4.3 करोड़ का हेर-फेर करने का आरोप है, जिससे हार्दिक और क्रुणाल पंड्या को काफी नुकसान हुआ है, पांड्या ब्रदर्स और उनके सौतेले भाई ने मिलकर तीन साल पहले विशिष्ट शर्तों के साथ एक पॉलिमर बिजनेस स्थापित किया था जिसमें क्रिकेटर भाइयों को 40% निवेश करना था, जबकि वैभव को 20% योगदान देने के अलावा कंपनी का सभी कामों को भी मैनेज करना था।

See Also
IB ACIO Job 2023

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इन्वेसमेंट के मुताबिक ही मुनाफे को बाटा जाना था, लेकिन कथित आरोप के अनुसार वैभव ने बिजनेस में हुए प्रॉफिट को हार्दिक और क्रुणाल को देने की जगह पर एक अलग कंपनी बनाने के साथ उसमें इन्वेस्ट कर दिया। इसके चलते हार्दिक और क्रुणाल को लगभग 4 करोड़ 30 लाख रुपए का भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा। जिसकी जानकारी लगते ही क्रिकेटर पांड्या ब्रदर्स ने अपने सौतेले भाई की शिकायत मुंबई की इकोनॉमिक ऑफिस विंग में की थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.