Now Reading
IB ACIO Job 2023: बिना परीक्षा IB में होगी इतने पदों पर भर्ती, जानें प्रक्रिया!

IB ACIO Job 2023: बिना परीक्षा IB में होगी इतने पदों पर भर्ती, जानें प्रक्रिया!

  • सामान्य, OBC, EWS वर्ग के पुरुष आवेदकों को 200 रुपये शुल्क
  • अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 71 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 24 पद आरक्षित
IB ACIO Job 2023

IB ACIO Job 2023:सरकारी नौकरी की तलाश में है, और संबंधित अर्हता को पूरा कर सकते है, तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। 23 दिसंबर (शनिवार) इंटेलीजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड – II/टेक्निशियन के 200 से ज्यादा पद पर वैकेंसी निकाली है जिसके पंजीकरण आज से पोर्टल के माध्यम से शुरू हो चुके है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 12 जनवरी, 2024 तक दिए गए आवेदन प्रारूप को भर कर अप्लाई कर सकते हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इन सभी पदों पर कैंडिडेट्स का चयन गेट परीक्षा के स्कोर के आधार पर होगा, इसलिए केवल वही कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने गेट परीक्षा पास की है।

मिली जानकारी के अनुसार आवेदन करने के लिए जरूरी है, कि कैंडिडेट ने साल 2021, 2022 और 2023 में गेट परीक्षा में कट-ऑफ मार्क्स पाए हों, ये परीक्षा इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन व कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विषय से उत्तीर्ण की गई हो।

गेट एग्जाम के अलावा अभ्यार्थी का व्यक्तिगत साक्षात्कार भी लिया जायेगा,जिसके लिए चयन समिति ने 175 अंक निर्धारित किए है। इस प्रकार से देखा जाए तो अभियार्थी  को गेट एग्जाम में मैरिट लिस्ट आधार, मेडिकल टेस्ट और साक्षात्कार की प्रकिया के बाद ही उसका चयन किया जाएगा।

इन सब बातों के अलावा आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 27 साल है। उम्र की गणना 12 जनवरी, 2024 को आधार मानकर की जाएगी

IB ACIO Job 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस अधिकारी के रूप में 226 रिक्त पद में नौकरी की पेशकश

मिली जानकारी के अनुसार आधिकारिक तौर में इंटेलिजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस अधिकारी के रूप में 2/टेक के कुल 226 रिक्त पद में नौकरी की पेशकश की गई हैं।

See Also
neet-ug-2024-paper-leak-from-bihar-to-rajasthan

जिसमें 79 पद कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी संकाय के लिए और 147 पद इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार संकाय के लिए हैं। कुल पद में से 93 पद अनारक्षित हैं, जबकि अनुसूचित जाति (SC) वर्ग के लिए 29 और अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के लिए 9 पद आरक्षित हैं।

अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 71 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 24 पद आरक्षित हैं।

IB ACIO Job 2023: कैसे करे आवेदन और कितनी है फीस!

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस के इन सभी पदों में अप्लाई के लिए अभ्यार्थी को ऑफिसियल वेबसाइट में विजिट करना होंगा, जरूरी जानकारी भरने के बाद आपका पंजीकरण हो जायेगा, आवदेन खुलने के पश्चात अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें।

आवेदन के लिए सामान्य, OBC, EWS वर्ग के पुरुष आवेदकों को 200 रुपये शुल्क देना होगा साथ ही SC, ST वर्ग और सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.