Now Reading
Truecaller ने लॉन्च किया वेब वर्जन, वेब क्लाइंट सर्विस का आगाज, जानें यहां!

Truecaller ने लॉन्च किया वेब वर्जन, वेब क्लाइंट सर्विस का आगाज, जानें यहां!

  • कंपनी ने और अधिक यूजर्स के बीच अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए अब वेब वर्जन भी पेश किया.
  • यूजर्स अपने सभी टेक्स्ट मैसेज और चैट को सीधे अपने कंप्यूटर से पढ़ और जवाब दे सकते हैं.

Truecaller launches web version: 37 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स के साथ कॉल का जवाब देने से पहले अनजान फ़ोन नंबरों, स्पैम कॉलर या कॉल करने वाली कंपनियों की पहचान करने वाले लोकप्रिय ऐप ट्रूकॉलर (Truecaller) को लेकर एक नई अपडेट सामने आई है।

मिली जानकारी के अनुसार अब इसके उपयोगकर्ता को इसे उपयोग करने के लिए इसके ऐप वर्जन को डाउनलोड करने की आवश्कता नही पड़ेगी। जी हां! कंपनी ने और अधिक यूजर्स के बीच अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए अब वेब वर्जन भी पेश कर दिया है।

अब यूजर्स इसके उपयोग से जाली नंबरों या फेक कॉल का पता लगाने के लिए ऐप के अलावा डेस्कटॉप कंप्यूटर में सर्च इंजन की मदद से भी कर पायेंगे। लोकप्रिय ऐप के बारे में निकलर आई जानकारी के अनुसार अब यूजर्स सीधे अपने वेब ब्राउजर से टेक्स्ट मैसेज, रीयल-टाइम नोटिफिकेशन जैसे कई अन्य सुविधाजनक फीचर्स तक पहुंच सकते हैं।

इसके साथ ही अब वेब वर्जन में यूजर्स ट्रूकॉलर के साथ, आप अपने एसएमएस इनबॉक्स, ट्रूकॉलर चैट मैसेज और यहां तक कि बिजनेस मैसेज भी देख सकते हैं।

See Also
LAVA Yuva 3 pro- Price, Features & Offers

डिवाइस की जरूरत नही पड़ेगी

वेब वर्जन में अब यूजर्स को इसकी सेवाओं के उपयोग के लिए लगातार डिवाइस के बीच स्विच करने की जरूरत नही होगी, याने कि यूजर्स अपने सभी टेक्स्ट मैसेज और चैट को सीधे अपने कंप्यूटर से पढ़ और जवाब दे सकते हैं, अब यूजर्स किसी परेशानी के बिना इसका उपयोग सर्च इंजन में भी कर पायेंगे। इसके अलावा 100MB तक की अलग-अलग फाइल्स को (Truecaller launches web version) भी अटैच या सेव भी किया जा सकता हैं। इसके साथ ही फोन को बार बार चेक किए बिना इनकमिंग कॉल और मैसेज अलर्ट भी रियल टाइम में आपको सीधे अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर मिल जाएंगे। मतलब आपकों Truecaller के उपयोग के लिए मोबाइल फ़ोन की आवश्कता नही होगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कैसे करें उपयोग?

इसका उपयोग करना बड़ा ही आसान है, इसके लिए उपयोगकर्ता को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर डिवाइस के मौजूदा सर्च इंजन की सहायता से web.truecaller.com को सर्च करना है, इसके साथ अपने नंबर को लिंक करें और Truecaller की इस नई सुविधा का उपयोग कर पाएंगे। इसके अलावा TruecallerApp की सहायता से भी इसे एंड्रॉयड यूजर्स मैसेज टैब पर टैप करके वेब के लिए मैसेजिंग का चयन करके और इसके बाद की प्रकिया अपनाकर ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करके ट्रूकॉलर फॉर वेब को एक्टिव कर सकते हैं। इसके साथ ऐप ने वेब पर यूजर्स की सिक्योरिटी का भी खास ख्याल रखा है, इसमें फोन और वेब ब्राउजर के बीच कंपनी ने एक एन्क्रिप्टेड लिंक बनाया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.