Now Reading
IndiGo विमान ने Air India के खड़े प्लेन को मारी टक्कर, कोलकाता एयरपोर्ट की घटना, DGCA कर रहा कार्रवाई

IndiGo विमान ने Air India के खड़े प्लेन को मारी टक्कर, कोलकाता एयरपोर्ट की घटना, DGCA कर रहा कार्रवाई

  • इंडिगो के एक विमान ने कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के खड़े विमान को टक्कर मार दी.
  • इंडिगो एयरलाइंस के दोनों पायलटों को ऑफ-रोस्टर कर दिया गया.

IndiGo plane collides with Air India plane at Kolkata airport:कोलकाता एयरपोर्ट से एक बड़ी दुर्घटना होते – होते रह गई, जब एक विमान ने दुसरे विमान को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया हालांकि इस दौरान कोई बडा हादसा नहीं घटा, एविएशन रेगुलेटर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय(DGCA) ने इस मामले में तुरन्त संज्ञान लेते हुए दोषियों के ऊपर कार्रवाई करते हुए फ्लाइट के पायलट को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता एयरपोर्ट में इंडिगो के एक विमान ने कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के खड़े विमान को आज (27 मार्च 2024) को टक्कर मार दी। घटना के बाद दोषियों के ऊपर कार्रवाई करते हुए एविएशन रेगुलेटर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय(DGCA) ने इंडिगो एयरलाइंस के पायलटों को पद से हटा दिया है। दो विमानों के आपस में टकराने की घटना ऐसे समय में हुई जब (IndiGo plane collides with Air India plane at Kolkata airport) हवाईअड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान क्लीयरेंस का इंतजार कर रहा था।

DGCA घटना की जांच का आदेश

घटना के बाद DGCA ने जांच का आदेश दिया है, इसके पूर्व प्रथमदृष्टया दोषियों पर कार्रवाई करते हुए इंडिगो एयरलाइंस के दोनों पायलटों को ऑफ-रोस्टर कर दिया गया है। जांच के दौरान ग्राउंड स्टाफ से भी पूछताछ की जाएगी, अभी फ़िलहाल दोनों उड़ानों को विस्तृत निरीक्षण के लिए रोक दिया गया है।

See Also
rpsc-protection-officer-recruitment-result-no-single-eligible-candidate

इंडिगो ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति

पूरे घटनाक्रम को लेकर इंडिगो एयरलाइंस की ओर से एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि, कोलकाता एयरपोर्ट में इंडिगो विमान और दूसरे वाहक विमान के बीच एक मामूली टक्कर की जानकारी प्राप्त हुई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

प्रोटोकाल का पालन करते हुए विमान आवश्यक सुरक्षा जांच और निरीक्षण के लिए भेजा गया है, जिसकी वजह से विमान के यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा, परंतु कंपनी के द्वारा यात्रियों की परेशानी को दूर करते हुए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था के साथ जल पान यात्रियों के उपलब्ध करवाया गया। IndiGo हर चीज से ऊपर अपने यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.