IPL 2024 का आगाज, मोबाइल और टीवी में ऐसे देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें संस्करण का आगाज.
  • बीसीसीआई ने आईपीएल 2023-27 के मीडिया राइट्स से 48,390 करोड़ रुपये मे बेचा.
IPL 2023 - JioCinema

IPL 2024 starts, where to watch the matches: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें संस्करण का आगाज आज ( 22 मार्च 2024) से होने जा रहा है, पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा, आईपीएल के इस 17वां सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सहित 10 टीम भाग लेने जा रही है।

आरसीबी और सीएसके के बीच लीग का पहला मैच चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा,जो सीएसके का घरेलू मैदान है। आईपीएल में होने वाले इन सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स चैनलो और मोबाइल फ़ोन के माध्यम से दर्शकों के बीच लाइव स्ट्रीमिंग की जायेगी। इसके लिए बीसीसीआई ने आईपीएल 2023-27 के मीडिया राइट्स से 48,390 करोड़ रुपये (डिजिटल+टीवी) पांच वर्षों के लिए, कुल 410 मैच खेले के लिए बेचा है।

इस दौरान भारतीय दर्शक अपनी पसंदीदा टीम का मैच 2024 में 12 भाषाओं में जियो सिनेमा (JioCinema) पर मोबाइल फोन पर लाइव-स्ट्रीम में देख पाएंगे इसके साथ स्टार स्पोर्ट्स चैनल के पास टीवी पर प्रसारण के अधिकार मिले है, ऐसे में दर्शक टीवी में यह पूरा मैच स्टार स्पोर्ट में देख सकेंगे।

टीवी में विभिन्न भाषाओं में मैच का प्रसारण

स्टार नेटवर्क ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 मैचों को टेलीविजन पर प्रसारित करने के अधिकार हासिल किया था ऐसे में दर्शक आईपीएल 2024 के (IPL 2024 starts, where to watch the matches) मैच स्टार स्पोर्ट्स चैनलों पर विभिन्न भाषाओं में लाइव देख सकेंगे। इनमें हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, बंगाली, मराठी, मलयालम और कन्नड़ आदि भाषा शामिल है

Jio cinema में एक बार फिर मुफ़्त प्रसारण

रिलायंस जियो ने हाल में ही घोषणा की थी कि वह आईपीएल 2024 के पूरे सीजन को 4K रिज़ॉल्यूशन (अल्ट्राएचडी) में मुफ्त में स्ट्रीम करेंगे। ऐसे में आप जियो मोबाइल टेलिकॉम ऑपरेट सिस्टम का प्रयोग करते हो तो आप जियो सिनेमा पर सभी मैच मुफ्त में देख पाएंगे।

See Also
manipur-violence-2-crpf-soldiers-martyred-in-kuki-militants-attack-army

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, IPL के आगाज से पूर्व स्टेडियम में ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन किया जायेगा जिसमें डांस और गानों से फिल्मी सितारों समां बांधेगे। ओपनिंग सेरेमनी में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों में अक्षर कुमार और टाइगर श्रॉफ के डांस मूव्स देखने के मिलेंगे। इसके साथ ही सोनू निगम, एआर रहमान, मोहित चौहान जैसे कलाकार भी परफॉर्मेस करेंगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.