Now Reading
IPL 2024: विराट कोहली पर मैच फीस पर 50% जुर्माना, आचार संहिता का उल्लंघन

IPL 2024: विराट कोहली पर मैच फीस पर 50% जुर्माना, आचार संहिता का उल्लंघन

  • अंपायर के डिसीजन के बाद विराट कोहली की अक्रमकता को लेकर बीसीसीआई ने संज्ञान लिया.
  • विराट कोहली के ऊपर मैच फीसदी का 50% जुर्माना.
India youth mentality is like Virat Kohli

IPL 2024 Virat Kohli fined 50% on match fees: टाटा आईपीएल का क्रेज लोगों के सर चढ़ने लगा है, जहा दर्शकों के बीच अपनी पसंदीदा टीम के समर्थन में दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों में एक अलग उत्साह नज़र आ रहा है।

कल रात भी एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स रोमांचक मैच में एक बार फिर विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक रन का हार का सामना करना पड़ा।

मैच के दौरान एक फैसले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच क्रिकेट प्रशंसक दो धड़े में बंटा नज़र आया, दरअसल कल हुए मैच में विराट कोहली के थर्ड अंपायर डिसीजन को लेकर एक धड़ा आलोचना कर रहा है, वही एक ऐसा भी धड़ा है जो अंपायर के डिसीजन के बाद विराट कोहली के रवेये को लेकर आलोचना कर रहा है।

इस बीच अब अंपायर के डिसीजन के बाद विराट कोहली की अक्रमकता को लेकर बीसीसीआई ने संज्ञान लिया, भारत मे क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था बीसीसीआई ने विराट कोहली के ऊपर मैच फीसदी का 50% जुर्माना लगाया है, विराट कोहली के ऊपर यह जुर्माना आईपीएल आचार संहिता के उल्लघंन करने के लिए लगा है।

क्या था विवादित डिसीजन?

RCB की टीम की पारी के तीसरे ओवर में हर्षित राणा ने पहली गेंद हाई फुलटॉस फेंकी थी, जिसपर विराट कोहली ने बैट से गेंद को मारने का प्रयास किया था। शॉट की टाइमिंग सही (IPL 2024 Virat Kohli fined 50% on match fees)  नहीं थी और इस तरह ये हर्षित के हाथों में चले गई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
kashmiri-journalist-yana-mir-on-pakistan

कोहली के विकेट को लेकर केकेआर ने तुरंत अपील की और कोहली का मानना था कि ये गेंद कमर से ऊपर है, इसलिए उन्होंने डीआरएस लिया। इसके बाद थर्ड अंपायर ने हॉक आई की मदद से देखा कि कोहली क्रीज से आगे थे, लेकिन गेंद डीप हो रही थी। ऐसे में उन्हें आउट दिया गया। कोहली इस फैसले के बाद अंपायर से भिड़ते हुए नजर आए। आउट होने के बाद पवेलियन जाते समय भी विराट कोहली काफ़ी गुस्से में दिखे थे, अब कोहली के इसी व्यवहार के चलते उनके ऊपर बीसीसीआई ने जुर्माना लगाया है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.