Now Reading
IPL 2024 का शेड्यूल हुआ जारी, यहां जाने अपनी फेवरेट टीम के मैचों के बारे में!

IPL 2024 का शेड्यूल हुआ जारी, यहां जाने अपनी फेवरेट टीम के मैचों के बारे में!

  • आईपीएल का पहला मैच 22 मार्च को खेला जाना है.
  • पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स विरुद्ध रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच.
funding-news-real-cricket-maker-nautilus-mobile-raises-funds-from-krafton

IPL 2024 schedule released: एक बार फ़िर क्रिकेट प्रेमियों के लिए आईपीएल लौटकर आ चुका है। आयोजकों ने आईपीएल 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है। टूर्नामेंट का पहला मैच गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार आईपीएल का पहला मैच 22 मार्च को खेला जाना है। आईपीएल 2024 का उद्घाटन मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा।

आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल ने अभी शुरुआती कुछ मैचों का शेड्यूल जारी किया है, चुंकि इस वर्ष देश में लोकसभा चुनाव होने है, ऐसे में सुरक्षा कारणों के मद्देनजर आईपीएल का पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है, अभी फिलहाल 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच होने वाले सिर्फ 21 मुकाबलों का ही शेड्यूल जारी किया गया है। लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद बाकी बचे मैचों का शेड्यूल जारी किया जाएगा, आईपीएल टूर्नामेंट के पहले 17 दिन 21 मैच खेले जायेंगे। आईपीएल के यह सभी मैचों को jio cinema के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग की जाएंगी।

See Also
manipur-violence-2-crpf-soldiers-martyred-in-kuki-militants-attack

IPL 2024 schedule released

इस बार आईपीएल की 10 टीम आईपीएल के खिताब को जीतने के लिए क्रिकेट के मैदान में उतरेगी, इस दौरान पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स विरुद्ध रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और वही दूसरा मुकाबला अगले दिन 23 मार्च को पंजाब किंग्स इलेवन विरुद्ध दिल्ली केपिटल्स के बीच होने जा रहा है। पहला मुकाबला 22 मार्च को जहा चेन्नई में होगा वही दूसरा मुकाबला मोहाली में सम्पन्न किया जाएगा। इन सभी मैचों के समय की बात की जाए तो दोपहर में होने वाला मैच 3.30 बजे वही शाम वाला 7:30 बजे से शुरू किया जाएगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, पिछले सीजन में आईपीएल ट्राफी अपने नाम करने में चेन्नई सुपरकिंग्स कामयाब हुई थी, जिसकी कप्तानी पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कर रहे थे, इस बार भी चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही है, यह सीजन उनका आईपीएल कैरियर का आखरी सीजन हो सकता है। इसके बाद फिर शायद वह आईपीएल से सन्यास की घोषणा कर दे, इसके पूर्व वह भारतीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास की घोषणा कर चुके है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.