Now Reading
IPL 2024: वीडियो-फोटो पोस्ट करने पर प्लेयर्स, टीम और कमेंटेटर्स को चेतावनी, देना होगा जुर्माना

IPL 2024: वीडियो-फोटो पोस्ट करने पर प्लेयर्स, टीम और कमेंटेटर्स को चेतावनी, देना होगा जुर्माना

  • आईपीएल टीम फ्रेंचाइजी और क्रिकेट कमेंट्री करने वाले पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी के लिए भी यह चेतवानी जारी.
  • मैच के दिन स्टेडियम से कोई भी तस्वीर या वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर न करें‌-बीसीसीआई
tiger-global-to-invest-in-ipl-franchise-rajasthan-royals

Warning to players on posting IPL 2024 videos-photos:अब आपकों अपने लोकप्रिय क्रिकेटर की सोशल मीडिया प्रोफाइल से ऑन फील्ड मैच के दौरान फ़ोटो वीडियो देखने को नहीं मिलेगी। चूंकि अब इसमें भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है, जुर्माने की यह राशि आईपीएल टीम फ्रेंचाइजी और क्रिकेट कमेंट्री करने वाले पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी के लिए भी यह चेतवानी जारी किया गया है।

दरअसल हाल के समय में आईपीएल मैचों के दौरान काफ़ी अधिक संख्या में सोशल मीडिया प्लेटफार्म में मैच से संबंधित वीडियो और इमेज पोस्ट की जा रही है, जिसे लेकर इन मैचों के ब्रॉडकास्टिंग अधिकार प्राप्त संस्थाओं ने आपत्ति दर्ज की है। बीसीसीआई ने आपत्ति में संज्ञान लेते हुए प्लेयर्स, टीम और कमेंटेटर को पोस्ट करने के लिए कुछ दिशा निर्दशों को लागू कर दिया है।

नए नियमों में पोस्ट की मनाही

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI ने सभी कमेंटेटर, खिलाड़ियों, आईपीएल मालिकों और टीमों से जुड़े सोशल मीडिया और कंटेंट टीमों को एक निर्देश जारी किया है। इसमें उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वे मैच के दिन स्टेडियम से कोई भी तस्वीर या वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर न करें। यदि किसी के द्वारा इन निर्देशों को उल्लघंन किया जाता है, तो उनसे (Warning to players on posting IPL 2024 videos-photos) भारी राशि जुर्माने के तौर में वसूली जायेगी।

ब्रॉडकास्टर के नुकसान वजह!

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉडकास्टर ने IPL राइट्स के लिए बड़ी रकम चुकाई है। इसलिए कमेंटेटर मैच के दिन वीडियो या तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं कर सकते। कई बार कमेंटेटर ने इंस्टाग्राम लाइव किया या फिर मैदान की तस्वीरें पोस्ट कीं। इन वीडियों को सोशल मीडिया पर लाखों व्यूज मिले। इसे लेकर ब्रॉडकॉस्ट राइट्स लिए जाने वाली संस्था ने आपत्ति जताई है, सोशल मीडिया प्लेटफार्म में मैच के दौरान किए जाने वाली पोस्ट को लेकर मामला इतना बढ़ गया कि एक पूर्व बल्लेबाज़ कमेंटर के सोशल मीडिया प्लेटफार्म से बीसीसीआई स्टाफ सदस्य ने ब्रॉडकास्ट राइट होल्डर की नाराज़गी के बाद पोस्ट हटाने के लिए तक कह दिया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

9 लाख तक जुर्माना

खिलाड़ियों, कॉमेंटेटर, आईपीएल टीम को इस बारे में स्पष्ट निर्देश दिए गए, इसके अलावा अब सभी की सोशल मीडिया प्लेटफार्म में निगरानी रखी जाने की बात सामने आई है,यदि कोई आईपीएल टीम या कोई अन्य मैच के दौरान लाइव या मैच से संबंधित वीडियो पोस्ट करता है तो उसके के ऊपर 9 लाख रुपए तक की राशि जुर्माने के तौर में वसूले जाएंगे। आपकों बता दे, IPL के टेलीविजन राइट्स स्टार इंडिया और डिजिटल राइट्स वायाकॉम 18 के पास हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.