Now Reading
EC का MeitY को आदेश, WhatsApp पर ‘विकसित भारत’ वाला मैसेज भेजना तुरंत करें बंद

EC का MeitY को आदेश, WhatsApp पर ‘विकसित भारत’ वाला मैसेज भेजना तुरंत करें बंद

  • 'विकसित भारत' वाले संदेश को लेकर चुनाव आयोग ने सख्ती.
  • सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से तत्काल इसे बंद करने के निर्देश जारी.
lok-sabha-elections-2024-date-announced-live-update

EC orders MeitY to stop sending Viksit Bharat message: केंद्र सरकार के द्वारा भेजा जा रहा व्हाट्सएप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम वाला ‘विकसित भारत’ वाले संदेश को लेकर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए इसे तत्काल रोकने के निर्देश जारी किए है। मिली जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने इस संदेश को लेकर केंद्र सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) को इस सम्बंध में एक नोटिस तक जारी कर दिया है।

चुनाव आयोग को मिली थी शिकायतें

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा और आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी नागरिकों के फोन पर व्हाट्सएप के जरिए इस तरह के मैसेज अभी भी जा रहे है, जिसे लेकर चुनाव आयोग के पास शिकायतें की गई थी, शिकायत में इस संदेश को लेकर कहा गया था, इसके माध्यम से केंद्र सरकार मोदी सरकार का चुनाव प्रचार कर रही है। शिक़ायत में संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से तत्काल इसे बंद करने के साथ इस संबंध में की गई कार्रवाई की जानकारी चुनाव आयोग में देने के निर्देश जारी किया है।

सिस्टम में गड़बड़ी की वजह से संदेश पहुंचे

चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने संदेश के अचार संहिता के बाद भी मोबाइल फ़ोन में पहुंचने वाली बात को लेकर कहा कि, यह संदेश अचार संहिता लागू होने से पूर्व भारतीय नागरिकों के पास भेजा गया था, परंतु कुछ संदेश सिस्टम और नेटवर्क की समस्याओं के कारण लोगों को देरी से डिलीवर हुए हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
google-to-bring-circle-to-search-feature-to-pc-via-chrome-update

क्या है ‘विकसित भारत’ संदेश

विकसित भारत संपर्क नाम के एक बिजनेस व्हाट्सएप वेरिफाई नंबर से देश भर के व्हाट्सएप उपभोक्ताओं के पास एक संदेश भेजा जा रहा है। इस संदेश में नरेंद्र मोदी और (EC orders MeitY to stop sending Viksit Bharat message) उनकी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए, भारत में चल रही सरकार की योजनाओं के संबंध में लोगों की प्रतिक्रिया उनके साथ की मांग की जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.