Now Reading
अमेरिका में भारतीय छात्र लापता, घर वालों को फिरौती के लिए आया फोन

अमेरिका में भारतीय छात्र लापता, घर वालों को फिरौती के लिए आया फोन

  • अमेरिका में भारतीय छात्र 2 हफ्ते से लापता
  • घर वालों से माँगी गई $1200 की फिरौती
indian-student-missing-in-usa-family-gets-ransom-call

Indian Student Missing In USA, Family Gets Ransom Call: हाल के दिनों में अमेरिका में पढ़ने वाले कई भारतीय छात्र के साथ मारपीट, जानलेवा हमले जैसी घटनाओं में इज़ाफ़ा देखनें को मिला है। चिंताजनक रूप से बीतें समय में कुछ भारतीय मूल के छात्रों व लोगों की हत्या की खबरें भी सामने आई हैं। इस बीच के नए मामले के तहत अमेरिका में पढ़ाई करने वाला एक भारतीय छात्र पिछले कुछ दिनों से लापता बताया जा रहा है।

गौर करने वाली बात ये है कि लगभग दो हफ्ते से लापता चल रहे इस भारतीय छात्र के घर वालों को फिरौती के लिए कॉल आने की भी जानकारी सामने आई है। छात्र मूल रूप से हैदराबाद का है। इस 25 वर्षीय छात्र का नाम अब्दुल मोहम्मद बताया जा रहा है।

Indian Student Missing In USA

अब्दुल ओहियो स्थित क्लीवलैंड विश्वविद्यालय में इंफॉर्मेंशन टेक्‍नोलॉजी (आईटी) में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहा है। सामने आई जानकारियों के मुताबिक, वह पिछले साल मै में ही भारत से अमेरिका पढ़ाई के लिए गया था। परिवार वालों का कहना है कि 7 मार्च के बाद से अब्दुल से कोई बातचीत नहीं हो पाई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस बीच अब्दुल के घरवालों ने बताया कि उन्हें पिछले हफ्ते एक अज्ञात नंबर से फोन कॉल किया गया। इस कॉल में यह कहा गया कि उनका बेटा क्लीवलैंड में ड्रग विक्रेताओं द्वारा किडनैप कर लिया गया है। इतना ही नहीं बल्कि कॉल में अब्दुल को रिहा करने के बदले $1200 (~ ₹1 लाख) की फिरौती माँगी गई।

यह पैसे भेजने का तरीका या आदि चीजों की जानकारी तो नहीं दी गई। लेकिन कॉल करने वाले शख़्स ने धमकी दी कि फिरौती के पैसे ना देने पर उनके बेटे की किडनी निकाल कर बेंच दी जाएगी।

See Also
moscow-crocus-city-hall-attack-by-isis-russia-president-putin-response

कहा जा रहा है कि फिरौती का फोन आने के तुरंत बाद ही अब्दुल के पैरेंट्स ने अमेरिका में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को इसकी सूचना दी। रिश्तेदारों ने वहाँ क्लीवलैंड पुलिस में छात्र के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई है।

इस बीच पुलिस ने अब्दुल के लापता होने से पहले का विवरण साझा किया। बताया गया कि उसने सफेद टी-शर्ट, लाल जैकेट और नीली जींस पहनी हुई थी। इस बीच अब्दुल के परिवारवालों ने उसको ढूँढने के लिए शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास से मदद माँगी है। उन्होंने 18 मार्च को संबंधित भारतीय वाणिज्य दूतावास से सम्पर्क किया। फिलहाल क्लीवलैंड पुलिस अब्दुल की तलाश करते हुए इस मामले की जाँच कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.