Now Reading
दिल्ली में एक माह तक बंद रहेगा रोड का यह हिस्सा, इस दौरान वैकल्पिक रास्ते के बारे में जानें!

दिल्ली में एक माह तक बंद रहेगा रोड का यह हिस्सा, इस दौरान वैकल्पिक रास्ते के बारे में जानें!

  • सबवे के निर्माण के मद्देनजर रिंग रोड के एक हिस्से को कम से कम दो महीने के लिए बंद करने जा रही है.
  • सबवे निर्माण के दौरान ट्रैफिक डायवर्जन के संबंध में एक एडवाइजरी जारी की है.
Breaking traffic rules can lead to job!

Road closed in Punjabi bagh Delhi for one month: यादि आप पंजाबी बाग जाने के लिए निकले है, तो यह खबर आपकों जानना जरूरी है। दरअसल दिल्ली ट्रैफिक पुलिस सबवे के निर्माण के मद्देनजर पंजाबी बाग भारत दर्शन पार्क के पास रिंग रोड के एक हिस्से को कम से कम दो महीने के लिए बंद करने जा रही है। ऐसे में पंजाबी बाग जाने वाले दक्षिणी, पूर्वी, या उत्तरी दिल्ली से पश्चिमी दिल्ली की ओर जाने के लिए निकोलेंगे तो आपकों दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी नए रास्ते का उपयोग करना होगा। ट्रैफिक पुलिस क्षेत्र में लंबे जाम से बचने के लिए संबंधित क्षेत्र की सड़क बंद करने और डायवर्जन का सहारा लिया है।

नया डायवर्जन रूट

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सबवे निर्माण के दौरान ट्रैफिक डायवर्जन के संबंध में एक एडवाइजरी जारी की है। नए डायवर्जन रूट में अब मोती नगर से आने वाले और पंजाबी बाग चौराहे से वशिष्ठ कुमार गुल्ला मार्ग की ओर जाने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। इस रूट के डायवर्जन के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रिंग रोड पर बैरिकेड्स लगाए हैं।

ट्रैफिक पुलिस ने मोती नगर से करमपुरा फ्लाईओवर से भारत दर्शन पार्क की ओर से पंजाबी बाग चौराहे की ओर आने वाले और रिंग रोड तक पहुंचने वाले वाहनों को वशिष्ठ कुमार गुल्ला मार्ग लेने की सलाह दी है।

आपको जानकारी के लिए बता दे, शिव दास पुरी मार्ग, पंजाबी बाग गुरुद्वारे के पास रोड नंबर 41 और ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क के पास भारी ट्रैफिक का अनुमान है।

रिंग रोड जो आजादपुर से धौला कुआं की तरफ आ रही है उस हिस्से को बंद किया गया है। जिससे सुबह और शाम के वक्त ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ेगा, इस अंडरपास का निर्माण लोगों के सुविधाओं के लिए भारत दर्शन पार्क के पास किया जा रहा है।

बसों की अचानक खराबी से भी जाम

डीटीसी की बसों के अचानक खराब हो जाने की वजह से भी दिल्ली के इन इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन हो जा रही है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी सूचना में इन इलाकों के पास जरूरी न होने की स्थिति में इन सड़को का उपयोग नहीं करने की सलाह जारी की गई है। इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने X अकाउंट से सूचना भी जारी किया था।

See Also
Arrest in Babri demolition case after 31 years

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

यातायात दबाव अधिक होने की संभावना

निर्माण कार्य के दौरान दिल्ली के इन इलाकों के आसपास की सड़कों में यातायात के अधिक दवाब की संभावना व्यक्त की गई है। इससे लोगों को भारी जाम की (Road closed in Punjabi bagh Delhi for one month) स्थिति का सामना भी करना पड़ सकता है। पुलिस के अनुसार मोतीनगर, रिंग रोड, पंजाबी बाग क्षेत्र के रूट में अधिक वाहनों की आवजाही बनी रहने की संभावना जताई गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.