Now Reading
AI को लेकर Apple और Google जल्द आएँगे साथ? iPhone में मिल सकता है ये फीचर!

AI को लेकर Apple और Google जल्द आएँगे साथ? iPhone में मिल सकता है ये फीचर!

  • Apple और Google जल्द ही अब तक की सबसे बड़ी डील.
  • ब्लूमबर्ग की एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में दावा.
google-gemini-ai-app-launched

Apple and Google’s partnership on AI technology: Apple और Google जल्द ही अब तक की सबसे बड़ी डील कर सकते हैं, ये डील आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के उपयोग को लेकर हो सकती है, इसे दोनों ही कम्पनियों के बीच अब तक की सबसे बड़ी डील कहा जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार apple आईफोन में फीचर देने के लिए गूगल के जेमिनी AI मॉडल का इस्तेमाल कर सकती है। ब्लूमबर्ग की एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एप्पल आईफोन में गूगल का जेमिनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन बनाने के लिए बातचीत कर रहा है, रिपोर्ट में इस डील के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला दिया गया है।

रिपोर्ट में जानकारों के हवाले से कहा गया है कि आईफोन निर्माता कंपनी apple के अपने सॉफ्टवेयर में नए फीचर प्रदान करने के लिए गूगल के Ai मॉडल जेमिनी को लाइसेंस देने के लिए सक्रिय तौर में बातचीत जारी है।

हालांकि इस बातचीत को कैसे लागू किया जा सकता है, किस बात को लेकर दोनों कंपनियों के बीच सहमति और असहमति संबंधी विषयों की जानकारी अभी तक निकलकर नही आई है। इसके साथ ही लाइसेंस संबंधी समझौते की शर्तों या ब्रांडिंग पर फैसला नहीं किया है या इसे कैसे लागू किया जाएगा इसकी भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

Open Ai के साथ भी बात

अपने iOS साफ्टवेयर को अपडेट करने और उसमें AI तकनीकी सुविधा देने के लिए ऐपल गूगल के AI मॉडल का लाइसेंस लेने पर विचार कर रही है। साथ ही कंपनी ने GPT तकनीकी के उपयोग को लेकर OpenAI से भी बातें कर रही है। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि (AI Apple and Google’s partnership on AI technology) तकनीकी के उपयोग मामले में ऐपल लगातार पिछड़ रही है और उस पर दबाव बढ़ रहा है।

See Also
Free-visa-entry-for-Indians-in-Iran

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

iOS 18 अपडेट की घोषणा जून में

iOS 18 अपडेट की लॉन्च डेट तो फिलहाल अनाउंस नहीं हुई है, लेकिन चर्चाओं के मुताबिक इसे कंपनी WWDC 2024 इवेंट के दौरान पेश कर सकती है, कंपनी जून में होने वाली वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) में iOS 18 की घोषणा कर सकती है। इस दौरान iphone के इस नए सॉफ्टवेयर में कंपनी टेक्स्ट लिखना,भाषाओं का अनुवाद करना ,क्रिएटिव कंटेंट बनाना प्रश्नों के उत्तर देना, जैसी Ai फीचर आधारित कार्यों का अपने नए सॉफ्टवेयर से उपभोक्ताओं को परिचित करवा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.